WhatsApp लेकर आया एक और जबरदस्त फीचर

वॉट्सएप (WhatsApp) ने कथित तौर पर एंड्रॉइड बीटा टेस्टर के लिए एक नया अपडेट भी सामने आ चुका है. WABetaInfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, Do Not Disturb (DND) मोड इनेबल होने पर कॉल फेल होने पर मैसेजिंग ऐप यूजर्स को नोटिफाई भी कर रहा है. ऐप आपको कॉल करने का वक़्त भी बताता है. यूजर्स WhatsApp चैट में एक छोटा सा बॉक्स देह सकते है, जिस पर लिखा होगा, 'डू नॉट डिस्टर्ब एट 9:38 PM मिस्ड वॉयस कॉल.'.

WhatsApp पर आया DND मोड: यह एक छोटा अपडेट है, लेकिन उतना ही महत्वपूर्ण है क्योंकि मीटिंग्स और अन्य स्थितियों में लोग DND मोड का इस्तेमाल करते हैं, और कुछ लोगों को यह नहीं पता होता है कि उन्हें मैसेज ऐप में कॉल प्राप्त हुआ या नहीं. बेशक, यदि यूजर डीएनडी मोड को डिसेबल करने के उपरांत ऐप के कॉल सेक्शन की कार्रवाई करता है, तो उन्हें मिस्ड कॉल की सूचना भी दी जा रही है.

फिलहाल इस वर्जन पर कर रहा काम: यह स्पष्ट नहीं है कि यह फीचर स्टेबल अपडेट के माध्यम से सभी यूजर्स के लिए कब रोल आउट होगा. WhatsApp Android वर्जन 2.22.24.17 का उपयोग करने वाला कोई भी व्यक्ति इस सुविधा को आजमा सकता है. उद्धृत स्रोत का दावा है कि कुछ यूजर अपने Android बीटा बिल्ड 2.22.24.15 पर समान कार्यक्षमता देख पाएंगे.

ऐसे काम करेगा फीचर: उद्धृत स्रोत ने यह भी बोला है कि आने वाले कुछ दिनों में अपडेट को कई बीटा यूजर्स के लिए दिया जाने वाला है. जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए सभी स्मार्टफोन में एक DND मोड होता है जो सभी नोटिफिकेशन, अलर्ट और फोन कॉल को साइलेंट कर देता है. यह सुविधा सेल्फ-एक्सप्लेनेटरी है और इसका इस्तेमाल तब किया जाता है जब आप किसी के द्वारा परेशान नहीं करना चाह रहे है.

WhatsApp कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसे कंपेनियन मोड बोला जाता है. वही स्रोत इसमें बीटा फीचर देखा था, उसने खुलासा किया कि यह फीचर यूजर को अपने मौजूदा WhatsApp अकाउंट को अपने दूसरे फोन पर एक्सेस करने की अनुमति देगा. वर्तमान में, App आपको अपने खाते को लैपटॉप और टैबलेट जैसे चार अलग-अलग उपकरणों से लिंक करने की मंज़ूरी देता है. हालांकि, इसे अन्य स्मार्टफोन से एक्सेस नहीं किया जा सकता है. यह जल्द ही बदल सकता है. यह स्पष्ट नहीं है कि यह सुविधा सभी के लिए कब पेश होने वाली है.

अब आप भी दो फोन में एक साथ चला पाएंगे WhatsApp

बस इतने रुपए से करें Jio का रिचार्ज और पाएं 1 साल तक फ्री कॉलिंग और नेट सुविधा

iPhone 15 में जुड़े हैरान कर देने वाले फीचर्स! कीमत इतनी की उड़ जाएंगे आपके होश

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -