अब आप भी दो फोन में एक साथ चला पाएंगे WhatsApp
अब आप भी दो फोन में एक साथ चला पाएंगे WhatsApp
Share:

WhatsApp अपने फीचर्स (Features) को निरंतर अपडेट करता रहता है। WhatsApp यूजर्स एक फीचर का बहुत वक़्त से इंतजार कर रहे थे। WhatsApp के इस फीचर का नाम मल्टी डिवाइस सपोर्ट भी कर रहा है। इसे चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है। इससे यूजर्स दूसरे फोन में भी अपना अकाउंट एक्सेस भी कर पाएंगे।

यूजर्स इस फीचर को लेकर बहुत वक़्त से डिमांड कर रहे थे। इससे यूजर्स सेकेंडरी फोन में बिना सिम के भी WhatsApp का इस्तेमाल कर सकते हैं। टेलीग्राम पहले से ही अपने यूजर्स को ऐसा ही फीचर भी प्रदान किए जा रहे है। ऐसे में अब यह फीचर जल्द ही WhatsApp पर भी मिलने लग जाता है। यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध किया जाने वाला है। कुछ लकी यूजर्स को Companion Mode फीचर भी प्रदान किया जा रहा है। इससे वे नए फोन को सेकेंडरी डिवाइस के तौर पर जोड़ सकते हैं। इस फीचर को सबसे पहले WABetainfo ने स्पॉट कर लिया गया है।

WABetainfo ने इसे लेकर एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया है।  जिसमे देखा जा सकता है कि इसके लिए एक नया विकल्प दिया गया है। टैबलेट सपोर्ट के लिंक के साथ ही बीटा यूजर्स को फोन सपोर्ट भी दिया जा रहा है। जिसके लिए लिंक्ड डिवाइस के विकल्प में Link with your phone का विकल्प भी मिलने वाला है।

जिसके उपरांत ऐप QR कोड को स्कैन करने के लिए बोलेगा। यह ठीक उसी तरह है जैसे आप WhatsApp को डेस्कटॉप पर चलाने के लिए या WhatsApp को वेब पर चलाने के लिए इस्तेमाल करते हैं। जैसे ही आप फोन को WhatsApp अकाउंट से लिंक करेंगे, आपकी चैट दोनों फोन पर सिंक हो सकती है।

हालांकि, लाइव लोकेशन, स्टिकर्स और ब्रॉडकास्ट जैसे फीचर सिंक नहीं हो पाएंगे। आप एक WhatsApp अकाउंट में अधिकतम चार डिवाइस जोड़ सकते हैं।आप एक ही WhatsApp से दो और फोन जोड़े जा सकते हैं। जैसा कि ऊपर बताया गया है, यह सुविधा वर्तमान में बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराई जा चुकी है। कंपनी जल्द ही इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए जारी कर सकती है।

बस इतने रुपए से करें Jio का रिचार्ज और पाएं 1 साल तक फ्री कॉलिंग और नेट सुविधा

iPhone 15 में जुड़े हैरान कर देने वाले फीचर्स! कीमत इतनी की उड़ जाएंगे आपके होश

OnePlus की परेशानी बढ़ाने के लिए आ रहा है Redmi का ये नया स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -