तमिलनाडु की अन्ना यूनिवर्सिटी इस दिन से फाइनल ईयर की परीक्षा को करेगी आयोजित
तमिलनाडु की अन्ना यूनिवर्सिटी इस दिन से फाइनल ईयर की परीक्षा को करेगी आयोजित
Share:

चेन्नई: SC द्वारा फाइनल ईयर की परीक्षा आयोजित करने का फैसला दिए जाने के बाद भारत के सभी कॉलेज फाइनल ईयर की परीक्षा कराने की तैयारी में हैं.  तमिलनाडु के अन्ना विश्वविद्यालय ने अपने संबंधित कॉलेजों को निर्देश दिया कि वे छात्रों के लिए अंतिम वर्ष की इन-पर्सन परीक्षाएं आयोजित करने की तैयारी शुरू कर रहे है. विश्वविद्यालय ने कहा कि वह सितंबर के तीसरे सप्ताह में परीक्षा कराने की योजना बना रही है. रिपोर्ट के अनुसार अन्ना यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि यूनिवर्सिटी सितंबर के तीसरे सप्ताह के दौरान परीक्षाओं को संचालित करने की तैयारी कर रही है ताकि सितंबर के अंत तक प्रक्रिया पूरी की जा सके.

इससे पहले, विश्वविद्यालय अपने अंतिम वर्ष के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने वाले छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षाओं पर विचार कर रहे है, लेकिन तमिलनाडु सरकार द्वारा लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद से ऑफलाइन परीक्षाओं का फैसला किया गया. परिपत्र में क्षेत्रीय कार्यालयों से यह भी कहा गया है कि वे कॉलेजों को COVID केयर सेंटरों में परिवर्तित किए जाने और मानदंडों के कारण एक परीक्षा कक्ष में छात्रों की संख्या में गिरावट जैसे मुद्दों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा के लिए समायोजित किए जाने वाले छात्रों की संख्या के बारे में विवरण प्रस्तुत किया जाना जरुरी है.

सूत्रों का कहना है कि केंद्रों को उनके आवासीय पतों के आधार पर छात्रों को आवंटित किया जाएगा, चाहे वे कॉलेज में अध्ययन के बाद से छात्रों को COVID-19 लॉकडाउन के कारण घर वापस आ रहे हैं. संभावना है कि तीन घंटे तक परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी और छात्रों के पास इसे ऑनलाइन मोड पर लिखने का विकल्प होगा. राज्य सरकार द्वारा जल्द ही विस्तृत विनियम और परीक्षा कार्यक्रम जारी किए जाने की उम्मीद है.

कोयंबटूर में स्कूल शिक्षा विभाग ने माता-पिता के लिए जारी की ये सुविधा

आज किसी भी समय घोषित हो सकते हैं NATA रिजल्ट्स, यहाँ करें चेक

हैदराबाद की उस्मानिया यूनिवर्सिटी 15 सितंबर से करेगी परीक्षाओं का आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -