अन्ना बोले 'हमारे बनाएं माहौल के कारण आप सत्ता में आयें'

Feb 05 2019 09:52 AM
अन्ना बोले 'हमारे बनाएं माहौल के कारण आप सत्ता में आयें'

पुणे : समाजसेवी अन्ना हजारे के स्वास्थ्य को लेकर बढ़ी चिंताओं के बीच, शिवसेना और मनसे ने बीजेपी नीत सरकार से हजारे का जीवन बचाने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की. अन्ना हजारे ने केंद्र और महाराष्ट्र में लोकपाल एवं लोकायुक्त नियुक्ति और किसानों के मुद्दों को लेकर महाराष्ट्र के अहमदनगर में अपने गांव रालेगण सिद्धि में 30 जनवरी को अनशन शुरू किया था.

प्रोजेक्ट डायरेक्टर के पद हैं खाली, 57 हजार रु सैलरी

यह बोले समाजसेवी अन्ना 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अन्ना हजारे ने कहा, ‘लोकपाल और लोकायुक्त के मेरे रामलीला मैदान आंदोलन के दौरान पूरा देश मेरे साथ खड़ा हुआ. एक माहौल बना. यही कारण है कि आप सत्ता में आए. अब आप उन लोगों से धोखा कर रहे हैं जो आपको सत्ता में लेकर आए.’ इसी के साथ अन्ना ने कहा, ‘अरुण जेटली और सुषमा स्वराज जैसी नेताओं ने कभी संसद में लोकपाल की मांग का पुरजोर बचाव किया था. लेकिन सत्ता में आने के बाद वे इस पर चुप हैं. लगता है कि उन्हें लोकपाल और लोकायुक्त से नफरत हो गई है. आंदोलन से वे सत्ता में आए लेकिन वे इसे भूल गए हैं.

उत्तरप्रदेश में इस बीमारी से बचाव के लिए चलेगा 'दस्‍तक' अभियान

कई दिनों से अनशन पर अन्ना 

जानकारी के लिए बता दें सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे का बीते छह दिन में अनशन के दौरान करीब सवा चार किलोग्राम वजन कम हो गया है. वह लोकपाल की नियुक्ति को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे हैं. अन्ना हजारे ने केंद्र और महाराष्ट्र में लोकपाल एवं लोकायुक्त नियुक्ति और किसानों के मुद्दों को लेकर महाराष्ट्र के अहमदनगर में अपने गांव रालेगण सिद्धि में 30 जनवरी को अनशन शुरू किया था.

अंतरिम बजट को लेकर कुछ ऐसा बोले मंत्री पीयूष गोयल

भुवनेश्वर में अस्पताल कीं पांचवी मंजिल पर आग से मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर, एक अन्य घायल