उत्तरप्रदेश में इस बीमारी से बचाव के लिए चलेगा 'दस्‍तक' अभियान

लखनऊ : प्रदेश में लगातार रोगों से होने वाली मौत में कमी लाने के लिए पूरे प्रदेश में व्‍यापक अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही जापानी इंसेफेलाइटिस से अति प्रभावित शहर गोरखपुर और बस्‍ती में एक और अभियान चलेगा, जिसे 'दस्‍तक' नाम दिया गया है। स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी और सहयोगी संस्‍थाएं घर - घर जाकर विभिन्‍न माध्‍यमों से लोगों को जागरुक करेंगे। 

गले की खराश से हो सकते हैं ये इन्फेक्शन, तुरंत करें ठीक

इस दिन तक चलेगा अभियान 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह अभियान आगामी 10 फरवरी से 28 फरवरी तक चलेगा। इस संबंध में चिकित्‍सा व स्‍वास्‍थ्‍य महानिदेशक ने समस्‍त जनपदों के मुख्‍य चिकित्‍साधिकारियों को इस आशय का पत्र भेजा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पिछले 25 जनवरी को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की बैठक में यह निर्देश दिया है। 

इस देश में लाइट चालु करके नहीं बना सकते संबंध, नहीं तो होगा ये हाल

ऐसे चलेगा सुरक्षा अभियान  

जानकारी के मुताबिक इस निर्देश के तहत वर्ष 2019 का यह पहला अभियान पूरे 75 जनपदों में चलेगा। वहीं बस्‍ती व गोरखपुर मण्‍डल के कुल 8 जिले और कई शहर जो जापानी इंसेफेलाइटिस व एईएस से काफी प्रभावित हैं, वहां पर इसके साथ ही दस्‍तक कार्यक्रम भी चलेगा। इसके लिए पहली अर्न्‍तविभागीय बैठक 4 फरवरी को होगी। जबकि जनपद मुख्‍यालय पर ब्‍लाक प्रशिक्षकों का प्रशिक्षण 5 फरवरी को होगा।

अंतरिम बजट को लेकर कुछ ऐसा बोले मंत्री पीयूष गोयल

पटना: रैली से पहले ही कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं, राहुल गाँधी सहित अन्य नेताओं पर दर्ज हुआ मामला

Honor Days Sale की धूम, 283 रु में घर आ जाएगा Honor 9 Lite

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -