टेनिसः अंकिता रैना ने यूएस ओपन में दर्ज की शानदार जीत
टेनिसः अंकिता रैना ने यूएस ओपन में दर्ज की शानदार जीत
Share:

नई दिल्लीः अंकिता रैना ने यूएस ओपन में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने से 80 रैंक ऊपर की खिलाड़ी बेल्जियम की यालाइन बोनावेंचर को हरा दिया है। इसे बड़ा उलटफेर माना जा रहा है। भारत की इस शीर्ष महिला टेनिसी खिलाड़ी ने ग्रैंड स्लैम खेलने की ओर एक और मजबूत कदम बढ़ाया है। इस जीत के साथ ही भारत की इस स्टार खिलाड़ी के पास यूएस ओपन खेलने के लिए सुनहरा मौका भी मिल गया है। अंकिता ने बोनावेंचर को 6-1, 1-6, 6-2 से हराया।

इस समय बोनावेंचर दुनिया की 114वें नंबर की खिलाड़ी है, जबकि अंकिता 194 नंबर की खिलाड़ी है. पहले दौरे में मुकाबला जीतने के बाद अंकिता के पास मुख्य दौर में जगह बनाने का मौका मिल गया है.।लेकिन उससे पहले उन्हें दूसरे और तीसरे दौर की बाधा को पार करना होगा। क्वालिफायर के दूसरे दौरे में अंकिता का मुकाबला चेक गणराज्य की डेनिसा एलर्टोवा से होगा।

एलर्टोवा ने रूस की रेसी ब्राइंमेइर को हराया। भारत की इस टेनिस खिलाड़ी ने बोनावेंचर को गलतियां करने के लिए काफी मजबूर किया। अंकिता के दो डबल फाॅल्ट के मुकाबला बोनावेंचर ने पांच डबल फॉल्‍ट किए. पिछली बार अंकिता ने एशियन गेम्स के कारण यूएस ओपन में नहीं खेला था। एशियन गेम्स में अंकिता ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वहीं दूसरी ओर भारत के दूसरे नंबर के खिलाफ रामकुमार रामानाथन) इटली के फ्लिपो से हारकर यूएस ओपन के क्वालीफाइंग के पहले ही दौरे से बाहर हो गए हैं।

Olympic Test Event: भारत ने न्यूजीलैंड को हराया

रेसलिंग: इस भारतीय ओलिंपिक पदक विजेता खिलाड़ी ने विश्व चैंपियनशिप में किया क्वॉलिफाइ

इस बीजेपी सांसद के बेटे ने शूटिंग में जीते 4 मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -