इस बीजेपी सांसद के बेटे ने शूटिंग में जीते 4 मेडल
इस बीजेपी सांसद के बेटे ने शूटिंग में जीते 4 मेडल
Share:

नई दिल्लीः जयपुर ग्रामीण से बीजेपी सांसद और मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री रह चुके राज्‍यवर्धन सिंह राठौड़ के बेटे मानवादित्‍य सिंह राठौड़ ने शूटिंग में कमाल दिखाया। उनके पिता भी शूटर रह चुके हैं। मानवादित्‍य 18वीं राजस्‍थान स्‍टेट ओपन शूटिंग चैंपियनशिप में अलग-अलग कैटेगरी में 3 गोल्‍ड मेडल सहित कुल 4 पदक जीते। उन्‍होंने ट्रैप जूनियर, डबल ट्रैप सीनियर और जूनियर में गोल्‍ड जीते। वहीं सीनियर ट्रैप में वे गोल्‍ड जीतने वाले अधिराज सिंह राठौड़ के बराबर रहे मगर काउंटबैक नियम के चलते उन्‍हें रजत पदक मिला।

यह प्रतियोगिता जयपुर की जगतपुरा शूटिंग रेंज में आयोजित हुई। राज्‍यवर्धन सिंह राठौड़ भी निशानेबाजी में चैंपियन रहे हैं। उन्‍होंने 2004 एथेंस ओलिंपिक में डबल ट्रेप इवेंट में सिल्‍वर मेडल जीता था। उस वक्त तक यह ओलिंपिक में किसी भी भारतीय का व्‍यक्तिगत तौर पर सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन था। बाद में 2008 में अभिनव बिंद्रा ने गोल्‍ड मेडल जीता था।

इससे पहले मानवादित्‍य ने साल की शुरुआत में खेलो इंडिया में भी गोल्‍ड मेडल जीता था। उन्‍होंने अंडर-21 ट्रैप निशानेबाजी में गोल्ड पर निशाना लगाया था। उस वक्त उन्‍होंने अपनी तैयारी के बारे में बताया था, 'आपके पास दो ऑप्‍शन होते हैं या तो लड़ो या भाग जाओ। जब आप ट्रेनिंग में पूरी जान लगाते हैं तब आपकी अंतरात्‍मा आपको हार नहीं मानने देती।' वह अपनी इस सफलता का श्रेय अपने पिता राज्‍यवर्धन सिंह राठौड़ को देते हैं। वह देश-विदेश की प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लिया करते हैं।

BWF World Championships 2019: साई प्रणीत का विजयी आगाज

जसपाल राणा को द्रोणाचार्य पुरस्‍कार नहीं मिलने पर, यह स्टार निशानेबाज नाराज

एमपी के उसेन बोल्ट ने किया यह बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -