अंजू बॉबी जॉर्ज का दावा- लंबी कूद की टॉप प्लेयर बन सकती है ये दिग्गज
अंजू बॉबी जॉर्ज का दावा- लंबी कूद की टॉप प्लेयर बन सकती है ये दिग्गज
Share:

लंबी कूद की पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अंजू बॉबी जॉर्ज का कहना है कि उनकी शिष्या शैली सिंह के 19 वर्ष की आयु में प्रदर्शन पर गौर करें तो वह अगले 4 या 5 वर्ष में भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा की तरह दुनिया भर में शीर्ष पर होने वाली है। इसी साल शैली ने इंडियन ग्रां प्री में 6.76 मीटर की कूद लगाई थी जो अंजू के बाद किसी भारतीय महिला का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी देखने के लिए मिला है।

अंजू का 6.83 मीटर का राष्ट्रीय रिकॉर्ड 2004 से अब भी बना हुआ है। शैली ने रविवार को सीनियर स्तर पर अपना पहला  इंटरनेशनल पदक जीता जब उन्होंने जापान के योकोहामा में विश्व एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल टूर की गोल्ड स्तर की प्रतियोगिता सेइको ग्रां प्री में 6.65 मीटर के प्रयास के साथ कांस्य पदक भी अपने नाम करने में कामयाबी हासिल कर ली है।

शैली की सीनियर स्तर पर यह पहली वैश्विक प्रतियोगिता थी। अंजू ने बोला है कि उसने (शैली ने) 19 साल की उम्र में जितनी लंबी कूद लगाई है वह शानदार है। वह मुश्किल से मिलने वाली प्रतिभा है और हमें बहुत सतर्कता के साथ उसे निखारना होने वाला है इससे कि परिपक्व होने पर वह विश्व की सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों में से एक बन सके।

IPL 2023 में कोहली के बल्ले ने उगली आग, क्या WTC फाइनल में भी कायम रहेगा यही फॉर्म ?

IPL 2023: RCB की हार से विराट के फैंस ने खोया आपा, विजय शंकर और शुभमन गिल को सुनाई खरी-खोटी

लंबी कूद की खिलाड़ी शैली सिंह ने जापान में अपने नाम किया मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -