Share:
IPL 2023 में कोहली के बल्ले ने उगली आग, क्या WTC फाइनल में भी कायम रहेगा यही फॉर्म ?
IPL 2023 में कोहली के बल्ले ने उगली आग, क्या WTC फाइनल में भी कायम रहेगा यही फॉर्म ?

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम से खेलने वाले विराट कोहली IPL 2023 में बेहद ही बेहतरीन फॉर्म में नज़र आए हैं. इस सीजन में उनके बल्ले से दो शतक भी निकले हैं. हालांकि उनकी टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई है. इस सीज़न विराट कोहली में वो झलक दिखाई दी, जिसके लिए वे मशहूर है. उन्होंने निरंतरता के साथ रन बनाए. बता दें कि IPL 2022 यानी पिछले सीज़न में कोहली कुछ खास नहीं कर पाए थे. वहीं इस सीज़न की उनकी ये फॉर्म वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल में टीम इंडिया के लिए मददगार साबित हो सकती है. 

बता दें कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन के ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला है. इस ICC टूर्नामेंट में विराट कोहली की फॉर्म भारतीय टीम के लिए एक मज़बूत हिस्सा हो सकती है. वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी विराट के बल्ले से शतक निकला था. कोहली ने अपनी यही फॉर्म IPL 2023 में भी बरकरार रखी.  

बैंगलोर ने IPL 2023 में अपना पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था. इस पहले ही मैच में किंग कोहली ने नाबाद 82 रनों की पारी खेल अपनी बेहतरीन फॉर्म की झलक दिखा दी थी. कोहली ने IPL 2023 के 14 लीग मैचों में 53.25 की औसत और 139.82 के स्ट्राइक रेट से 639 रन स्कोर किए हैं. इसमें उन्होंने 2 शतक और 6 अर्धशतक जड़े हैं, जिसमें उनका हाई स्कोर 101* रनों का रहा. जबकि IPL 2022 यानी पिछले सीज़न में कोहली ने कुल 16 मैच खेले थे, जिसमें वे मात्र 22.73 की औसत और 115.99 के स्ट्राइक रेट से 341 रन बना सके थे. इस दौरान उनके बल्ले से महज 2 अर्धशतक निकले थे, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 73 रनों का रहा था. 

IPL 2023: RCB की हार से विराट के फैंस ने खोया आपा, विजय शंकर और शुभमन गिल को सुनाई खरी-खोटी

सारा तेंदुलकर के फैन ने शुभमन गिल के लिए किया महत्वपूर्ण पोस्ट यूजर्स ने कहा 'मजा आ गया'

IPL 2023: आखिर किस बात पर एक-दूसरे से उलझ पड़े धोनी और जडेजा ? सामने आया Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -