कुंबले के हाथों आईसीसी की कमान, फिर अध्यक्ष नियुक्त

लंदन : भारतीय टीम के पूर्व लेग स्पिनर गेंदबाज अनिल कुंबले को शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानि आईसीसी क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है। वह तीन साल तक के कार्यकाल के लिए इस पद पर बने रहेंगे। बता दें कि कुंबले इससे पहले भी आईसीसी क्रिकेट समिति के अध्यक्ष रह चुके हैं। 2012 में कुंबले को आईसीसी क्रिकेट समिति का सदस्य बनाया गया था और साल 2013 में उन्हें समिति का अध्यक्ष बनाया गया था।

BAN vs NZ : बोल्ट के आगे ढेर हुआ बांग्लादेश, चौथे दिन मिली न्यूजीलैंड को जीत

पहले भी कई पदों पर रह चुके है कुंबले 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार साल 2008 में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद 'जंबों' नाम से मशहूर कुंबले ने कई प्रशासनिक पदों पर काम किया। आईसीसी क्रिकेट समिति के सदस्य और अध्यक्ष बनने के बाद साल 2016 में भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बने थे। अनिल कुंबले ने जून 2016 में रवि शास्त्री और टॉम मूडी जैसे 57 दिग्गजों को पछाड़कर टीम इंडिया के कोच बने थे। उनका चयन सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ने किया था। हालांकि, टीम इंडिया के कोच पद पर वह ज्यादा दिन तक बने नहीं रहे। 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : जीत के साथ ही इन टीमों ने किया अलगे दौर के मुकाबलों में प्रवेश

ऐसे चुना गया कुंबले को अध्यक्ष 

जानकारी के लिए बता दें एक साल बाद यानी जून 2017 में उन्होंने कोच पद से इस्तीफा दे दिया। आईसीसी ने शनिवार को दुबई में छह दिवसीय बैठकें संपन्न हुई। इसी में कुंबले को क्रिकेट सिमित के अध्यक्ष बनाने के फैसले पर सहमति बनी। इसके अलावा संयुक्त अरब अमीरात को आईसीसी पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप और स्कॉटलैंड को आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के क्वॉलिफायर इवेंट के लिए चुना गया। 

मेहमान टीम पर मिली जीत के बाद कप्तान कोहली ने की इस जोड़ी की तारीफ

धोनी के साथ विजयी साझेदारी पर जाधव ने कही कुछ ऐसी बात

ENG vs WI : वेस्टइंडीज ने दी इंग्लैंड को सात विकेट से करारी शिकस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -