जन्मदिन विशेष : अपनी पहली फिल्म से अब तक जवान लगते है अनिल
जन्मदिन विशेष : अपनी पहली फिल्म से अब तक जवान लगते है अनिल
Share:

बॉलीवुड में वन टू का फोर, फोर टू का वन करने वाले अभिनेता यानि हमारे प्यारे लखन अनिल कपूर का आज जन्मदिन है. बॉलीवुड में अपने अनोखे डांस स्टाइल के लिए मशहूर अभिनेता अनिल कपूर का जन्म 24 दिसंबर 1956 को लोकप्रिय फिल्म निर्माता सुरेन्द्र कपूर के घर हुआ था. अनिल ने अपने कैरियर की शुरुआत उमेश मेहरा की फिल्म हमारे तुम्हारे से की. इसके बात उन्होंने हम पांच और शक्ति में काम किया इन फिल्मो में उनकी भूमिका काफी छोटी थी. हिंदी फिल्मो में इन छोटे मोटे रोल्स को करने के बाद उन्होंने साऊथ इंडियन फिल्मो की और रुख किया.

उन्होंने तेलगु फिल्म वम्सवृक्ष और मणिरत्नम की पहली कन्नड़ फिल्म पल्ल्वी अनुपल्लवी में भी काम किया. इसके बाद उन्हें एक बड़ा मौका यश चोपड़ा की फिल्म मशाल से मिला. उन्होंने इस फिल्म में बेहतरीनं अभिनय किया. वर्ष 1984 में अनिल कपूर की शादी सुनीता कपूर से हो गई. सुनीता और अनिल के तीन बच्चे है. जिनमे सोनम कपूर, हर्षवर्धन कपूर,और रिहा कपूर है. अनिल को एक बड़ी सफलता साल 1985 में आई फिल्म मेरी जंग से मिली.इसके बाद अनिल ने कभी पीछे मूड कर नहीं देखा.

उन्होंने कई बड़ी सुपर हिट फिल्म की. जिनमे मिस्टर इण्डिया, बेटा, तेजाब, राम लखन,कर्मा,लोफर,वेलकम, स्लमडॉग मिलेनियर, त्रिमूर्ति, शूट आउट एट वडाला, आदि फिल्मो में काम किया. उनके साथ अभिनेता जैकी श्रॉफ को जोड़ी को काफी पसंद किया. दोनों ने साथ मिलकर कई फिल्मो में काम किया.

इसके साथ ही उनकी फ़िल्मी पर्दे पर जोड़ी माधुरी दीक्षित के साथ काफी पसंद की गई. हाल ही में वे टीवी के क्राइम थ्रिलर शो 24 में काम किया. जो दर्शको द्वारा काफी पसंद किया गया. जिसकी दूसरी कड़ी जल्द आने वाली है. वही हाल ही में फिल्म दिल धड़कने दो में भी नजर आये थे. जिसमे उनकी एक्टिंग की काफी प्रशंसा की गई थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -