57 के हुए अनिल अंबानी, पहली नज़र में हुआ था इश्क़ !
57 के हुए अनिल अंबानी, पहली नज़र में हुआ था इश्क़ !
Share:

रिलायंस समूह के संस्थापक धीरुभाई अंबानी के छोटे बेटे एवं देश के दिग्गज उद्योगपति अनिल अंबानी का आज जन्मदिन है। आज उनका 57 व जन्मदिन है। 4 जून 1959 को जन्मे अनिल अंबानी दुनिया के छठे नंबर के धनि व्यक्ति है। प्रतिशत के आधार पर वे विश्व के सबसे तेज गति से प्रगति करने वाले बहु-अरब-डॉलर वाले समृद्धशाली व्यक्ति हैं क्योंकि उनकी संपत्ति 1 वर्ष में तीन गुनी हो गई। अनिल अंबानी जितने ही यह सफल उद्योगपति है उनकी लव स्टोरी उतनी ही रोमांचक रही है।

अनिल अंबानी और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रही टीना मुनीम की लव स्टोरी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है। टीना और बिजनेस टायकून अनिल अंबानी की पहली मुलाकात 1986 में हुई थी। दोनों की लव स्टोरी कई मोड़ से होकर गुजरी है। अनिल अंबानी ने पहली बार टीना मुनीम को देखा था, तभी उन्हें क्रश हो गया।

वे एक शादी में ब्लैक ड्रेस में पहुंची थीं, जो अनिल को खासी पसंद आई। इस मुलाकात का जरिया टीना का भतीजा करन बना था। हालांकि, टीना के मुताबिक वो उस समय अनिल में बिल्कुल इंटरेस्टेड नहीं थीं। उस दौर में टीना बॉलीवुड की एक बड़ी स्टार थीं। टीना ने अनिल से पहली मुलाकात के समय तक रिलायंस के बारे में कुछ भी नहीं सुना था। हालांकि, टीना का कहना है कि पहली मुलाकात में अनिल उन्हें काफी पसंद आए थें।

अनिल ने जब टीना के बारे में अपने परिवार को बताया तो वे इस रिश्ते के खिलाफ हो गए। वे नहीं चाहते थे कि कोई एक्ट्रेस उनके घर की बहू बने। फिर फैमिली प्रेशर के चलते अनिल ने टीना से दूर होने का निर्णय लिया। जब उन्होंने यह फैसला टीना को बताया तो, उन्होंने कोई रिएक्शन नहीं दिया। हालांकि, टीना को गहरा धक्का लगा था। इस लव स्टोरी का क्लाइमैक्स अभी बाकी था। 1989 में अमेरिका के लॉस एंजिल्स में बड़ा भूकंप आया था। उस समय टीना लॉस एंजिल्स में ही थीं। अनिल ने किसी तरह नंबर खोजकर टीना को फोन किया।

फोन पर अनिल ने केवल टीना से पूछा क्या तुम ठीक हो? टीना का जवाब मिलते ही कोई और बात किए बगैर अनिल ने फोन काट दिया। अनिल के इस बर्ताव से टीना हैरान हो गई। टीना से भी रहा नहीं गया और दोनों के बीच फिर बातचीत शुरू हो गई। टीना और अनिल के बीच हुई मुलाकातों में अक्सर दोनों लोग अपनी लोकल भाषा गुजराती में ही बात करते थे। टीना ने 33 साल की उम्र में 1991 में अनिल अंबानी से शादी कर ली।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -