Android Tv :  गूगल ने ऑडियो कास्ट की समस्या को किया दूर, जानें कैसे
Android Tv : गूगल ने ऑडियो कास्ट की समस्या को किया दूर, जानें कैसे
Share:

पिछले कुछ वर्षों में एंड्रॉइड और स्मार्ट टीवी बाजार में काफी लोकप्रिय हुए है. वहीं, Xiaomi इस टेक्नोलॉजी को किफायती कीमत में बेचकर स्मार्ट टीवी स्पेस में लोकप्रिय बना है. स्मार्ट टीवी बॉक्स और एंड्रॉइड टीवी अब ज्यादातर घरों में उपयोग में लाया जा रहा है. वैसे एंड्रॉइड टीवी कई मायनों में स्मार्ट है, लेकिन फिर भी इसमें कुछ विशेष सुविधाओं की कमी है. जिसमें सबसे प्रमुख है ऑडियो कास्ट की क्षमता की कमी. लेकिन गूगल ने इसका हल निकाल लिया है. 

 जानकारी के लिए बता दें कि एंड्रॉइड टीवी आपको अपने क्रोमकास्ट बिल्ट-इन फीचर के माध्यम से किसी भी डिवाइस से संगीत देने देता है। हालांकि, जैसे ही आप टीवी के होमस्क्रीन पर वापस जाते हैं, कास्टिंग बंद हो जाती है. Google ने अब Chromecast ऐप को अपडेट किया है. जो अब आपको लाइब्रेरी के माध्यम से किसी भी डिवाइस को संगीत देने देता है. 

टेक रिपोर्ट के अनुसार, उपयोगकर्ता अब YouTube संगीत जैसे एप्लिकेशन के माध्यम से संगीत कास्ट कर सकते हैं और अपने स्मार्टफ़ोन से टीवी पर स्पॉटिफाई कर सकते हैं. साथ ही साथ वे ऐप या लाइब्रेरी के माध्यम से ब्राउज़ भी कर सकते हैं. लेकिन अगर आप एक वीडियो कास्ट कर रहे हैं, तो Chromecast ऐप कट जाएगा और यह बैकग्राउंड में नहीं चलेगा. बता दें  कि अधिकांश स्मार्ट टीवी में यह सुविधा प्राप्त करने के लिए आवश्यक हार्डवेयर नहीं होते हैं.

Fortnite को टक्कर देने के लिए अमेजन ने लॉन्च किया नया गेम

दमदार बैटरी पिकप के साथ लॉन्च हुआ Motorola Moto G8 Power Lite

भारत में लॉन्च हुआ यह शानदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -