हमेशा ही उबलता रहता है इस नदी का पानी

हमेशा ही उबलता रहता है इस नदी का पानी

भारत में कई नदियां हैं जो अपनी अनोखी और खास वजह के चलते जाने जाती हैं. ऐसे ही कई पवित्र नदियां भी हैं जिसमे लोग स्नान करके अपने पाप को धो लेते हैं. कई नदियों के बारे में आप जानते होंगे लेकिन आज एक और नदी के बारे में हम बताने जा रहे हैं जो अनोखी है और बेहद ही खास है. नदियां वैसे तो साधारण होती हैं लेकिन उनमें कुछ खास भी होता है जो आपको हैरान भी कर देता है. जिस नदी के बारे में हम बताने जा रहे हैं वो नदी भी कुछ ऐसी ही है जो दिखती तो आम है लेकिन है नहीं.

जानवरों की अश्लील वीडियो देख शख्स कर रहा था कुछ ऐसा कि..

अब तक आपने देखा है नदियां ठंडे पानी से भरी होती हैं जो हमे शीतलता प्रदान करती हैं लेकिन ये नदी ऐसी है कि अगर आप इसके पानी को छू ले तो आपका हाथ भी जल जाए. जी हाँ, इस नदी का पानी हमेशा ही उबलता रहता है और धुआं होता रहता है. दरअसल, दक्षिण अमरीका के अमेजन बेसिन में स्थित इस नदी का पानी उबलता रहता है या ये कहें कि खौलता रहता है. इसमें गिरना तो दूर अगर कोई हाथ भी लगा दे तो जल जाये. जियो साइंटिस्ट एंड्रीज रुजो ने इस नदी को वर्ष 2011 में खोजा था. इस पर उन्होंने ये कहा था कि इसका पानी इतना गर्म रहता है कि आप चाय बना सकते हैं.

एक मैकेनिक जब अचानक बना लखपति

इससे आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि नदी का पानी कितना गर्म होगा और गलती से कोई गिर जाए तो उसकी मौत निश्चित है. इस नदी को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं लेकिन इसके पास जाना सम्भव नहीं है. इसके पास जाने से कोई भी घटना हो सकती है जिसके कारण इसके पास किसी को जाने नहीं दिया जाता.

देख भाई देख..

करोड़ों की कार पर लड़की लिख गई गाली, फिर भी मन नहीं भरा तो..

Video : फौजी का जबरदस्त डांस देखकर रह जायेंगे हैरान

?