अंडमान-निकोबार में मिले कोरोना के 12 नए केस, पिछले 24 घंटों में 1 मौत
अंडमान-निकोबार में मिले कोरोना के 12 नए केस, पिछले 24 घंटों में 1 मौत
Share:

पोर्ट ब्लेयर: अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह में कोरोना संक्रमण के 12 नए केस सामने आने के बाद केन्द्र शासित प्रदेश में संक्रमितों की तादाद बढ़कर 7,131 हो गई है. वहीं, एक और व्यक्ति की संक्रमण से मौत के बाद मरने वालों की तादाद बढ़कर 123 पर पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को जानकारी दी है कि नए मामलों में से नौ लोग संक्रमितों के सम्पर्क में आए लोगों की पहचान के क्रम में संक्रमित पाए गए और तीन एयरपोर्ट पर संक्रमित मिले.

बता दें कि केन्द्र शासित प्रदेश में फ्लाइट से आने वाले सभी यात्रियों की अनिवार्य ‘रैपिड एंटीजन’ जांच की जाती है और इसके बाद ही उन्हें वहां से बाहर जाने दिया जाता है. उन्होंने बताया कि 18 और लोगों के रिकवर होने के बाद केन्द्र शासित प्रदेश में संक्रमण मुक्त हुए लोगों की तादाद बढ़कर 6,912 हो गई. अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में अभी 96 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का उपचार चल रहा है. इनमें से 91 दक्षिण अंडमान जिले और पांच उत्तर एवं मध्य अंडमान जिले में इलाजरत हैं. निकोबार जिले में संक्रमण का कोई भी केस नहीं है. अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह प्रशासन ने अभी तक 3,91,273 लाख से अधिक सैम्पल्स की कोविड-19 टेस्टिंग की है. नमूनों के संक्रमित आने की दर 1.82 प्रतिशत है.

अधिकारी ने बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश की जनसँख्या करीब चार लाख है और अभी तक 1,11,013 लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज़ और 17,399 लोगों को टीके की दूसरी डोज़ दी जा चुकी है. इस बीच, सूचना, प्रचार एवं पर्यटन सचिव एसके सिंह ने सोमवार को ऐलान किया था कि प्रशासन, केन्द्र शासित प्रदेश में 14 जून तक लॉकडाउन बढ़ा रहा है.

दो दिनों में 40 फीसद चमके अडानी पॉवर के शेयर, सामने आई ये वजह

'कोरोना वैक्सीन लगवाएं और अधिक ब्याज पाएं', टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए बैंक दे रहे ऑफर

महामारी के बीच राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस को इस तरह करें सेलिब्रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -