अंडमान में 7 जून तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन, नियम तोड़ने पर होगी सख्त कार्रवाई
अंडमान में 7 जून तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन, नियम तोड़ने पर होगी सख्त कार्रवाई
Share:

पोर्ट ब्लेयर: पूरे देश में कोरोना के मामलों में कमी आ रही है. आज 54 दिनों बाद सबसे कम 1,27,510 नए केस दर्ज किए गए है. वहीं दूसरी ओर देश में आज से कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और हरियाणा जैसे राज्य आज से अनलॉक हो रहे हैं. राज्य सरकारों का कहना है कोरोना मामलों की घटती दर के मद्देनज़र धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया होनी शुरू होनी चाहिए ताकि एक बार फिर लोग घर से बाहर निकल अपना काम कर सकें.

इस बीच अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह के एक आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि दक्षिण अंडमान जिले में 31 मई तक लगाए गए टोटल लॉकडाउन को सात और दिनों के लिए यानी 7 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि जिले के संक्रमित मामलों में मामूली गिरावट दर्ज की गई है, मगर प्रशासन का मानना है कि जबतक जिले में आ रहे संक्रमित मामलों में भारी कमी ना हो तबतक लॉकडाउन को हटाना उचित फैसला नहीं होगा.

बता दें कि दक्षिण अंडमान में ही पोर्ट ब्लेयर स्थित है और यह जिला अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के तीन जिलों में सबसे ज्यादा आबादी वाला है. सूचना में कहा गया है कि जरूरी वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानों को कोविड गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करते हुए सुबह छह बजे से सुबह आठ बजे तक खुला रहने दिया जाएगा और बगैर वैध ई-पास के अन्य समय में लोगों की आवाजाही की इजाजत नहीं होगी.

अदार पूनावाला ने मैग्मा फिनकॉर्प के अध्यक्ष के रूप में संभाला पद

ज्यादातर कंपनियों के लिए प्रबंधनीय क्रेडिट प्रभाव पर फिच ने कही ये बात

पीएनबी हाउसिंग फिन कार्लाइल ग्रुप से 4,000 करोड़ रुपये तक जुटाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -