आंध्र प्रदेश : स्वास्थ्य सेवा होगी मजबूत, जल्द खुलेंगे हजारों हेल्थ क्लिनिक

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच आंध्र प्रदेश में जल्द ही दस हजार हेल्थ वाईएसआर हेल्थ क्लिनिक ग्रामीण स्तर पर खोले जाएंगे. राज्य सरकार ने कहा कि वह इस संदर्भ में विचार कर रही है. शुक्रवार को जारी किए बयान में बताया कि राज्य में वह अस्पतालों की स्थिति को ठीक करने और मेडिकल कॉलेज का सेट करने के लिए 16,200 करोड़ के निवेश पर विचार-विमर्श कर रही है. 

सावधान! अब अपने घरों की और प्रस्थान करने वालों में मिल रहा कोरोना का संक्रमण

शुक्रवार को मुख्यमंत्री वाइएस जगन मोहन रेड्डी ने यहां अस्पतालों की एक समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रत्येक ग्राम सचिवालय में 10,000 वाईएसआर हेल्थ क्लीनिक (उप-केंद्र) स्थापित करने के प्रस्तावों में तेजी लाई जाए. मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा और स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए राज्य के सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में सुधार के लिए 16,203 करोड़ रुपये का निवेश करने पर विचार कर रही है जबकि 10,000 वाईएसआर क्लीनिक जल्द ही ग्रामीण स्तर पर स्थापित किए जाएंगे.

CORONAVIRUS: मेरठ के बुरे हुए हाल, संक्रमितों की संख्या 300 के पार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान ग्राम क्लीनिकों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों क्षेत्र के अस्पतालों और जिला-स्तरीय अस्पतालों के विकास पर विवरण अधिकारियों से मांगा है. बता दें कि कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने और ग्रामीण स्तर पर चौबीसों घंटे बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए मौजूदा उप-केंद्रों को वाईएसआर हेल्थ क्लिनिक के रूप में पुनर्जीवित किया जा रहा है.

कई तकलीफों का सामना करने के बाद प्रवासी मजदूर पहुंचे प्रयागराज जंक्शन

मुंबई समेत इन शहरों में बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ाफिरोजाबाद के हाल और

भी हो सकते है बेहाल, संक्रमितों का आंकड़ा 100 के पार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -