मुंबई समेत इन शहरों में बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा

मुंबई: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. आज इस वायरस की चपेट में आने से 3 लाख 08 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. और अब भी इस बात को खुलकर नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा और हालात ने कब सुधार होगा. 

मुंबई से गोरखपुर आया बुजुर्ग मिला कोरोना संक्रमित: मुंबई से गोरखपुर आए शहर के रसूलपुर में एक युवक और कैंपियरगंज में एक बुजुर्ग को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. दोनों को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. रसूलपुर को सील करके कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया. जिले में संक्रमितों की संख्या 12 हो गई है.

गाजियाबाद में दो साल की बच्ची सहित तीन पॉजिटिव: दो साल की बच्ची व महिला समेत तीन मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. ईएसआई अस्पताल में भर्ती बैंक कर्मचारी व पार्षद पति सहित 22 लोगों की दूसरी रिपोर्ट आने के बाद डिस्चार्ज किया जा रहा है. तीनों मरीजों को ईएसआई राजेंद्र नगर में भर्ती किया गया था. बच्ची और उसकी मां को संयुक्त अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है. बच्ची की बुआ व चाचा पहले ही संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. 

बिहारीपुर में मिला कोरोना संक्रमित युवक: रामनगर और मीरगंज में दो कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अब शहर स्थित बिहारीपुर कारोलान में एक युवक कोरोना संक्रमित मिला है. युवक 13 मई को मुंबई से अपने सगे भाई के साथ बरेली वापस आया था. जहां से यह कोरोना की जांच कराने 300 बेड अस्पताल आए थे. कोरोना के लक्षण न होने के बावजूद संवेदनशील क्षेत्र से आने की वजह से इनका सैंपल लेकर जांच को भेजा गया था. दोनों भाई अस्पताल में क्वारंटीन थे. शुक्रवार की देर शाम आई रिपोर्ट में दोनों भाइयों में एक कोरोना संक्रमित मिला है. जिसे बिथरी कोविड 19 अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया है. 

झांसीः कोरोना संदिग्ध की उपचार के दौरान मौत: मेडिकल काॅलेज में भर्ती एक कोरोना संदिग्ध मरीज की मौत हो गई. चिकित्सकों ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेजकर शव को सुरक्षित रखवा दिया है. अब जांच आने के बाद ही पोस्टमार्टम होगा.

इंदौर में 2378 कोरोना पॉजिटिव, अब तक 90 लोगों ने तोड़ा दम

दलितों ने पीटा, पिलाया मूत्र, आहत होकर 19 वर्षीय युवक ने कर ली ख़ुदकुशी

जमातियों पर कारवाई हुई शुरू, क्वारंटीन के बाद 18 लोगों को भेजा गया जेल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -