आंध्र प्रदेश पुलिस ने दिशा ऐप के माध्यम से बचाई गर्भवती महिला की जान

चिराला: आंध्र प्रदेश ने हाल ही में दिशा ऐप के महत्व और उपयोग के बारे में महिलाओं को शिक्षित करने के लिए जिले में एक लंबा अभियान चलाया है और वे एसओएस पर प्राप्त कॉल में भाग ले रहे हैं। गुरुवार की रात पुलिस कंट्रोल रूम को Ipurupalem थाना अंतर्गत चिराला मंडल के थोटावरी पालेम की 9 माह की गर्भवती महिला पद्मा के परिवार से एक एसओएस कॉल आई।

परिजनों ने बताया कि महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है, लेकिन तत्काल अस्पताल ले जाने के लिए पास में कोई वाहन उपलब्ध नहीं है। और उनके आसपास कोई एम्बुलेंस नहीं है। पुलिस नियंत्रण कक्ष के कर्मचारियों ने तुरंत Ipurupalem एसआई सुब्बाराव को परिवार की व्यथा के बारे में सूचित किया। उसने तुरंत जवाब दिया और एक ऑटो-रिक्शा लिया और महिला को अस्पताल ले जाने के लिए एक कांस्टेबल और होमगार्ड को भेजा।

एसओएस कॉल के पांच मिनट के भीतर पुलिसकर्मी गर्भवती महिला के घर पहुंच गए और उसे तुरंत चिराला के सरकारी सेक्टर अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। बाद में उसने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। महिला के परिजनों ने ऑटो लाने और समय पर अस्पताल पहुंचने के लिए पुलिस कर्मियों का धन्यवाद किया। एपुरपलेम पुलिस ने महिला को एक बेबी किट भी भेंट की और उसे ध्यान रखने की सलाह दी। एसपी मलाइका गर्ग ने त्वरित प्रतिक्रिया के लिए ईपुरुपलेम एसआई एस सुब्बाराव, कांस्टेबल गोपी कृष्णा, होमगार्ड संबिरेड्डी की सराहना की। उन्होंने सभी से अपने मोबाइल में दिशा ऐप डाउनलोड करने की अपील की क्योंकि यह खतरे, संकट या आपात स्थिति में बहुत उपयोगी होगा।

'इस तरह से कौन फल खाता है भाई ?', PETA का वीडियो देख भड़के सोशल मीडिया यूज़र्स

भारत में धीरे- धीरे कम होता जा रहा है कोरोना का कहर, 24 घंटों में सामने आए मात्र इतने केस

आजमगढ़: खाना बनाते समय सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट, 14 लोग बुरी तरह झुलसे, 2 घर हुए राख

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -