आजमगढ़: खाना बनाते समय सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट, 14 लोग बुरी तरह झुलसे, 2 घर हुए राख

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के निजामाबाद क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शंघईपुर जोगियाने में शुक्रवार शाम एक घर में खाना बनाते वक़्त गैस सिलेंडर फटने के चलते 14 लोग झुलस गए हैं. घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई. इस हादसे में दो घर मलबे में तब्दील हो गये है. वहीं तीन मासूम समेत कुल 14 लोग बुरी तरह झुलस गए है, जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में एडमिट कराया गया है. अभी भी मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की सूचना है. मौके पर बचाव अभियान जारी है.

जानकारी के अनुसार, शंघईपुर जोगियाने गांव के रहने वाले लालमन की बहु साधना पत्नी गुल्लू शुक्रवार शाम गैस पर खाना बना रही थीं. इसी बीच गैस रिसाव होने से सिलेंडर में आग भड़क उठी और सिलिंडर फट गया. सिलेंडर फटने से लालमन व शहबाज के घर की छतें गिर गईं. घटना में तीन मासूम समेत कुल 14 लोग जख्मी हो गये है, जिन्हे इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. इनमें 6 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

इस हादसे में हदीस व उनके पड़ोसी का मकान भी राख हो गया. विस्फोट की आवाज सुनते ही लोग आनन-फानन में मौके की तरफ भागे व मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. घायलों को मलबे से बाहर निकाला गया. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी सूचना के बाद तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे. इस मामले में निजामाबाद के SDM राजीव रतन सिंह ने बताया कि भोजन पकाते वक़्त गैस सिलेंडर में आग लगने से हादसा हुआ है. इस हादसे में कुल 11 लोग जख्मी हुए हैं, वह दो मकान क्षतिग्रस्त हुए है.

'ये लोग ओसामा को शहीद कहते हैं ...', जब पूरी दुनिया के सामने भारत ने Pak को लताड़ा

धूप तापते घड़ियाल देखने का आकर्षक मौका देता है चंबल अभयारण्य

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 2019-20 के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार किए प्रदान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -