चोरी हुई नीली बत्ती वाली कार

Jan 20 2016 04:30 PM
चोरी हुई नीली बत्ती वाली कार

नोएडा​ : अक्सर वाहनों से आॅडियो प्लेयर और अन्य सामान चोरी हो जाने के साथ सामान्य व्यक्ति के वाहन चोरी हो जाने की वारदातों को लेकर आपको जानकारी मिलती होगी लेकिन इसे क्या कहेंगे कि एक अर्द्धसैनिक बल के ही अधिकारी की नीली बत्ती लगी कार चोर घर के बाहर से चुरा कर लेे गए। जी हां, यह वाकया हुआ हैं ग्रेटर नोएडा में। ITBP के आईजी आनंद स्वरूप निवासी सेक्टर-23 के घर के बाहर खड़ी नीली बत्ती लगी टाटा सफारी अज्ञात चोर चुराकर ले गए।

दरअसल आनंद स्वरूप प्रतिनियुक्ति पर तैनात हैं। आनंद स्वरूप उतरप्रदेश कैडर के आईपीएस हैं। स्वरूप ने सेक्टर - 24 में कार चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। इसके बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले का अलर्ट होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां इस तरह की घटना को गंभीरता से ले रही हैं। दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में इस तरह की घटना से हाई अलर्ट घोषित हो गया है। रिपब्लिक डे परेड को लेकर दिल्ली में सतर्कता बरती जा रही है।

उल्लेखनीय है कि आनंद स्वरूप ने अपने वाहन को सर्विसिंग पर दिया था। माना जा रहा है कि चोरों ने सर्विस सेंटर पर ही डुप्लीकेट चाबी बना ली है। इस गाड़ी में सेंसर लगा था। मगर जब चोरों ने गाड़ी के दरवाजे खोले तो हूटर नहीं बजा। उल्लेखनीय है कि पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमला होने से गुरदासपुर के एसपी सलविंदर की नीली बत्ती लगी गाड़ी को आतंकियों ने हाईजैक कर दिया था।