पूर्व-कोरोना स्तर पर लौटी पेट्रोल की मांग, डीजल का रहा ये हाल
पूर्व-कोरोना स्तर पर लौटी पेट्रोल की मांग, डीजल का रहा ये हाल
Share:

देश के शीर्ष तेल समूह के प्रमुख ने हाल ही में कहा कि भारत की ईंधन मांग, एविएशन टर्बाइन फ्यूल को रोकते हुए, पूर्व-कोरोना स्तरों पर वापस आ गई है और रिफ्लेक्टिंग इकोनॉमी निकट भविष्य में खपत बढ़ने में मदद करेगी। पिछले साल अप्रैल में ईंधन की बिक्री में 45.8 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई थी, जब कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए देशव्यापी लॉक डाउन लगाया गया था। 

लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील के साथ ही मांग में तेजी आने लगी, पेट्रोल पहले सामान्य वृद्धि पर लौटा और अब डीजल भी पूर्व-कोरोना स्तरों पर वापस आ गया है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने कहा, एविएशन टर्बाइन फ्यूल (एटीएफ) की उम्मीद है, हमने सामान्य मांग को छुआ है। हम वापस ट्रैक पर हैं। जबकि कुछ महीने पहले पेट्रोल की बिक्री पूर्व-कोरोना स्तरों पर पहुंच गई थी, मार्च की पहली छमाही में पेट्रोलियम की गैस की दर में सालाना आधार पर 7.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी या एलपीजी की बिक्री में गिरावट के दौरान भी वृद्धि देखी गई थी। 

वही एयरलाइन सभी उड़ानों का संचालन नहीं कर रही हैं, एटीएफ की बिक्री सामान्य से कम है। उन्होंने कहा, एटीएफ को सामान्य होने के लिए 3-4 महीने लग सकते हैं। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन इकोनॉमी बढ़ने के साथ ईंधन की मांग में सुधार के बारे में निश्चित रूप से बुलंद है।

पांच स्टील कंपनियों पर इस साल 35,000 करोड़ रुपये का कर्ज हो सकता है कम

कोरोना ने 84% अति धनी भारतीयों को किया प्रभावित: सर्वेक्षण

सरकारी कामकाज में निजी बैंकों की भागीदारी आरबीआई के दिशा-निर्देशों पर आधारित होगी: वित्त मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -