पांच स्टील कंपनियों पर इस साल 35,000 करोड़ रुपये का कर्ज हो सकता है कम
पांच स्टील कंपनियों पर इस साल 35,000 करोड़ रुपये का कर्ज हो सकता है कम
Share:

देश की शीर्ष पांच स्टील कंपनियां चालू और अगले वित्त वर्ष के दौरान कुल कर्ज का 35,000 करोड़ रुपये या अपने कुल उधार का 15 प्रतिशत वापस चुकाने के लिए तैयार हैं। क्रिसिल ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि बढ़ती मांग और उच्च कीमतों के कारण अगले वित्त वर्ष में उनके परिचालन मार्जिन में 23 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी, हालांकि इस वित्त वर्ष में 25 प्रतिशत से नीचे, क्रेडिट मेट्रिक्स में सुधार हुआ है।

क्राइसिल ने कहा कि डेट कटिंग से वित्त वर्ष 2015 में आंशिक रूप से डिफ्रेंसिंग कैपेक्स द्वारा की गई बचत से भी बचत होगी, जिसने पांच प्राथमिक स्टील उत्पादकों की बैलेंस शीट और क्रेडिट मेट्रिक्स को मजबूत किया है, जो कि घरेलू उत्पादन का 55 प्रतिशत है। वित्तीय वर्ष की दूसरी छमाही में घरेलू मांग में मजबूती आई, अक्टूबर 2020 और जनवरी 2021 के बीच 10 प्रतिशत की दर से गिरावट आई, जबकि महामारी के कारण पहली छमाही में 30 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। 

इससे इस पूरे वित्त वर्ष के लिए 10 प्रतिशत से कम के सुधार की मांग होगी। इसके अलावा इस क्षेत्र का समर्थन सरकार द्वारा उच्च बुनियादी ढांचा खर्च और आवासीय अचल संपत्ति में एक वसूली है, जो अगले वित्त वर्ष में 10-12 प्रतिशत की मांग में सुधार की उम्मीद है। मूल्य निर्धारण के पक्ष में, घरेलू हॉट रोल्ड कॉइल की कीमतें मार्च 2020 में फरवरी के 39,200 रुपये प्रति टन से 56,000 रुपये प्रति टन के उच्च स्तर तक पहुंच गई, क्योंकि लौह-अयस्क आपूर्ति की कमी और उच्च वैश्विक कीमतों के बीच मांग में सुधार हुआ।

खिलाड़ियों पर मेहरबान हुए हेमंत सोरेन, पदक विजेता के लिए करेंगे ये काम

कोरोना ने 84% अति धनी भारतीयों को किया प्रभावित: सर्वेक्षण

एक के बाद एक हो रही मौतें, कई बार कारण होते हैं एक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -