सात दशकों से भी अधिक समय से पानी के अंदर था ये गांव, अब पहली बार आया सामने
सात दशकों से भी अधिक समय से पानी के अंदर था ये गांव, अब पहली बार आया सामने
Share:

इटली का एक जलमग्न गांव, जो सात दशकों से भी अधिक समय से पानी के भीतर था, अब पहली बार सामने आया है। देश के उत्तरी भाग में स्विटजरलैंड के साथ सीमा के पास, क्यूरोन गाँव रेसिया झील के तल पर था। कभी सैकड़ों लोगों का घर हुआ करता था, एक जलविद्युत संयंत्र के लिए बाढ़ आने के बाद यह पानी के नीचे चला गया। गांव का कोई पता नहीं चलने से यह झील पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय हो गई। इसका कारण यह है कि 14वीं सदी के चर्च की मीनार का वह हिस्सा पानी के ऊपर से दिखाई दे रहा था। इसने एक नेटफ्लिक्स शो को भी जन्म दिया, जिसे क्यूरोन कहा जाता है।

अब, इस भूले-बिसरे इतालवी गाँव के अवशेष सभी के सामने आ गए क्योंकि रखरखाव के लिए पानी निकाला गया था। इसलिए, जिज्ञासु स्थानीय लोग यह देखने के लिए साइट पर आ रहे हैं कि एक समय में गाँव कैसा था। क्यूरोन के खंडहरों में घर नहीं हैं क्योंकि वे बाढ़ से नहीं बच सकते थे, हालांकि, आप यहां झील के तल पर तहखानों, दीवारों और पुराने कदमों को देख सकते हैं। लोगों ने खोए हुए गांव क्यूरोन की तस्वीरें ऑनलाइन साझा करना शुरू कर दिया है, जैसा कि ज्यादातर लोग कहते हैं कि यह अनुभव अजीब है।

एक समय जब इसे बनाया गया था, क्यूरोन के निवासियों ने झील के गठन का विरोध किया था। आज झील एक आश्चर्यजनक आश्चर्य है, चर्च की मीनार के लिए धन्यवाद जो पानी के ऊपर से इतनी स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। लेकिन इससे भी अधिक रोचक तथ्य यह है कि सर्दियों के महीनों में पानी जम जाता है। इसलिए, लोग वास्तव में चर्च तक पहुंचने के लिए झील पर चलते हैं।

पिछले महीने कोरोना के नए मामलों में 60 प्रतिशत तक आई गिरावट: WHO

सूडान ने भारत के यात्रियों पर लगाया गया प्रतिबंध

राजशाही नहीं राज्य का निर्वाचित मुखिया चाहते हैं ब्रिटेन के लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -