तेलंगाना में नए हवाई अड्डों को लेकर होगी एएआई अधिकारियों के बीच अहम् बैठक
तेलंगाना में नए हवाई अड्डों को लेकर होगी एएआई अधिकारियों के बीच अहम् बैठक
Share:

हैदराबाद: जिलों में छह घरेलू हवाईअड्डे स्थापित करने की प्रक्रिया अगले सप्ताह तेजी से शुरू होने की संभावना है. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण एएआई के कार्यकारी निदेशक (ईडी) रैंक के अधिकारियों के साथ बैठक से प्रस्तावों के त्वरित प्रसंस्करण का मार्ग प्रशस्त होगा। “हमने पहले ही एएआई से जल्द से जल्द बैठक बुलाने का अनुरोध किया है। इस संबंध में पहले ही पत्र लिखा जा चुका है। सड़क और भवन (आर एंड बी) विभाग के एक शीर्ष अधिकारी एएआई के साथ समन्वय कर रहे हैं, उन्होंने बताया कि हमें विश्वास है कि अगले सप्ताह की शुरुआत में बैठक फलदायी साबित होगी।

एएआई ने आदिलाबाद जिले, भद्राद्री-कोठागुडेम जिले, पेद्दापल्ली जिले के बसंतनगर, वारंगल में ममनूर में प्रस्तावित घरेलू हवाईअड्डा स्थलों पर बाधा सीमा सतह (ओएलएस) सर्वेक्षण, मिट्टी परीक्षण और अन्य निरीक्षण पूरा करने के बाद तकनीकी-आर्थिक व्यवहार्यता रिपोर्ट पहले ही जमा कर दी है। शहरी जिला, निजामाबाद जिले में जकरानपल्ली, महबूबनगर जिले में देवरकाद्रा। अधिकारी ने कहा कि बैठक में इमारतों और रनवे के डिजाइन के साथ-साथ इन हवाई अड्डों के निर्माण के लिए आवश्यक आवश्यक मंजूरी लेने के अलावा तकनीकी-व्यवहार्यता रिपोर्ट पर चर्चा होगी। अधिकारी ने कहा, "हम निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए एएआई से आवश्यक सहायता पर भी चर्चा करेंगे।"

तेलंगाना में वाणिज्यिक हवाई संचालन के लिए शमशाबाद में केवल एक परिचालन हवाई अड्डा है जबकि बेगमपेट में एक अन्य हवाई अड्डे का उपयोग आपातकालीन उद्देश्यों और वीआईपी उड़ानों के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चूंकि एएआई पहले ही फील्ड स्तर पर सर्वेक्षण कर चुका है, इसलिए केंद्रीय एजेंसी का हाथ पकड़ना, जो देश भर में हवाईअड्डों के संचालन से संबंधित है, निर्माण को जल्द से जल्द पूरा करने में महत्वपूर्ण होगा।

हिमाचल प्रदेश में बढ़ी मुसीबतें, पहाड़ गिरने से रुका चेनाब नदी का बहाव

ईडी की टीम ने तमिलनाडु के रामेश्वरम में विलायुथम के विभिन्न परिसरों में की छापेमारी

सुभाष चंद्र बोस के पोते ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -