भूकंप के झटकों से फिर डोला मिजोरम
भूकंप के झटकों से फिर डोला मिजोरम
Share:

चम्पई: मिजोरम में बीते कुछ दिनों से लगातार भूकंप के झटकों ने लोगों के दिल और दिमाग में कोहराम मचा रखा है. वहीं बुधवार को एक बार फिर राज्य की जमीन भूकंप से कांप उठी. वहीं भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने बताया कि मिजोरम में आज सुबह 08:02 बजे चम्फाई के 31 किमी दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम में रिक्टर पैमाने पर 4.1 तीव्रता का भूकंप आया. इससे पहले मिजोरम में मंगलवार देर रात 11 बजकर तीन मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. जानकारी के लिए हम बता दें कि एनसीएस के अनुसार रिक्टर स्केल पर 3.2 की तीव्रता थी और भूकंप का केंद्र चम्फाई जिले के 70 किमी दक्षिण दक्षिण-पूर्व में था.

वहीं सोमवार तड़के भी 5.3 तीव्रता का भूकंप आया था जिससे मकान क्षतिग्रस्त हो गए और सड़कों पर कई जगह दरारें आ गईं. राज्य के भूगर्भशास्त्र और खनिज संसाधन विभाग के अधिकारी ने बताया कि भूकंप से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. जंहा इस बात का पता चला है कि राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के हवाले से उन्होंने बताया कि भूकंप तड़के चार बजकर दस मिनट पर आया था और उसका केंद्र भारत म्यांमार सीमा पर स्थित चम्फाई जिले के जोखावतार में था. उन्होंने कहा कि राज्य के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

वहीं इस बारे में उन्होंने कहा कि भूकंप के कारण चम्फाई जिले में एक चर्च समेत कई भवन और इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं. वहीं कई स्थानों पर सड़कों और राजमार्गों पर दरार आ गईं.

गृहकलह के कारण दंपत्ति ने की आत्महत्या, जंगल में पेड़ पर लटकते मिले शव

फर्जी पेट्रोल पंप खोलकर बेच रहे थे नकली पेट्रोल-डीजल, ऐसे हुआ खुलासा

कोरोना की वजह से टली न्यूजीलैंड- बांग्लादेश टेस्ट सीरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -