अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, आज से इस भाव पर मिलेगा दूध
अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, आज से इस भाव पर मिलेगा दूध
Share:

नई दिल्ली: डेयरी उत्पाद बेचने वाली अमूल और मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर सहित देश के दूसरे शहरों में दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. बढ़े हुए दाम आज रविवार से लागू हो गए हैं. अमूल ने 2 रुपये प्रति लीटर दूध के दाम बढ़ाने का फैसला किया है जबकि मदर डेयरी ने कीमतों में 3 रुपये का इजाफा किया है.

अमूल ने शनिवार को कहा है कि गुजरात, दिल्ली एनसीआर, पश्चिम बंगाल, मुंबई और महाराष्ट्र के अहमदाबाद और सौराष्ट्र के बाजारों में 15 दिसंबर (रविवार) से बढ़ी हुई दरों पर दूध की बिक्री की जाएगी. नई दरों के बाद अहमदाबाद में अमूल गोल्ड के दाम 28 रुपये प्रति 500 मिलीलीटर और अमूल ताज़ा की कीमत 22 रुपये प्रति 500 हो गईं हैं. हालांकि, अमूल शक्ति की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं हुआ, जो कि 25 रुपए में प्रति 500 मि.ली. उपलब्ध है.

इससे पहले इसी वर्ष 21 मई को गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में दूध की कीमतें बढ़ाई थीं. वहीं, मदर डेयरी ने 3 रुपये तक दूध की कीमतें बढ़ाई हैं. 40 रुपये प्रति लीटर बिकने वाला मदर डेयरी का बुल्क मिल्डेड मिल्क (टोकेन मिल्क) अब 42 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिकेगा. फुल क्रीम मिल्क पहले 53 रुपये प्रति लीटर के दाम पर मिलता था, वही अब 3 रुपये बढ़कर 55 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है.

IRCTC के इस टूर पैकेज का ठंड के मौसम में उठाये लाभ

SBI का होम लोन हुआ बहुत सस्ता, जानिये ब्याज दर और अप्लाई करने का तरीका

नवंबर में व्यापार घाटा कम हुआ 12.12 अरब डालर पर आया, निर्यात में आयी गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -