गन्ने के बकाया मूल्य की राशि 2400 करोड़ से ऊपर पहुंची
गन्ने के बकाया मूल्य की राशि 2400  करोड़ से ऊपर पहुंची
Share:

चीनी मिलों ने गन्ना मूल्य भुगतान की जो रफ्तार पहले दिखाई थी वह अब धीमी पड़ने लगी है इस कारण बकाया भुगतान का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है अभी तक चालू पेराई सत्र के 1922 करोड़ रुपये चीनी मिलों पर बकाया हो गया है, जबकि पिछले साल के 483 करोड़ रुपये गन्ना मूल्य का भी भुगतान बाकी है .इस तरह यह बकाया भुगतान 2400 करोड़ से ऊपर हो गया है.

बता दें कि प्रदेश में 118 चीनी मिलों में गन्ना पेराई का काम चल रहा है. इन मिलों ने अब तक 4546.37 लाख क्विंटल गन्ने की पेराई कर 464.56 लाख क्विंटल चीनी का उत्पादन भी कर लिया ,लेकिन बजाज, सिंभावली, मोदी जैसे ग्रुप 14 दिन में गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं कर रहे हैं.जबकि इस साल चीनी का उत्पादन भी बढ़ा है .

उल्लेखनीय है कि चीनी मिलों ने अभी तक कुल 14456.37 करोड़ रुपये का गन्ना खरीदा है.जबकि 19 जनवरी तक कुल 9753.34 करोड़ रुपये का भुगतान किया है. इस बारे में प्रमुख सचिव गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि चीनी मिलों के एस्क्रो एकाउंट खोलने और चीनी, शीरा, बगास एवं प्रेसमड (मैली) की बिक्री से मिली धनराशि का 85 फीसदी हिस्सा गन्ना मूल्य भुगतान के लिए देने के निर्देश दिए हैं.

यह भी देखें

यूपी में फिर गन्ना किसानो का सब्र टुटा

सन्त सम्मेलन में शामिल होंगे सीएम योगी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -