शोले के सेट पर अमजद खान ने बंधवा दी थी 2 भैंस, 3 बच्चों के बाप होकर भी इस एक्ट्रेस से करते थे प्यार
शोले के सेट पर अमजद खान ने बंधवा दी थी 2 भैंस, 3 बच्चों के बाप होकर भी इस एक्ट्रेस से करते थे प्यार
Share:

गब्बर का रोल करने के बाद अभिनेता अमजद खान मशहूर हो गए और आज जब वह इस दुनिया में नहीं है तब भी लोग उन्हें गब्बर के नाम से याद करते हैं। वैसे फिल्म शोले जो सुपरहिट हुई थी उसकी शूटिंग के दौरान अमजद खान से जुड़े कई किस्से आज भी मशहूर हैं। पहले तो हम यह बता दें कि अमजद खान का जन्म 12 नवंबर 1940 को पेशावर में हुआ था। अमजद खान फिल्मी परिवार में पैदा हुए थे। जी हाँ और बचपन से ही उन्हें एक्टिंग का शौक था। उन्होंने बतौर बाल कलाकार 11 साल की उम्र में 1951 में रिलीज हुई फिल्म 'नाजनीन' में काम किया था। वहीं इसके बाद 17 साल की उम्र में फिल्म 'अब दिल्ली दूर नहीं' (1957) में उन्होंने काम किया। हालाँकि उन्हें असली पहचान 1975 में आई फिल्म 'शोले' से मिली।

जुड़वा बच्चों की तस्वीर साझा कर प्रीति जिंटा ने दी जन्मदिन की बधाई

आपको याद हो तो इस फिल्म में बतौर विलेन हिंदी सिनेमा के वह हीरो बन गए। इस फिल्म के बाद घर-घर में वह 'गब्बर सिंह' के नाम से जाने जाने लगे। इस फिल्म के कई डायलॉग थे जैसे कितने आदमी थे, जो डर गया समझो मर गया और तेरा क्या होगा, यह सभी मशहूर हुए थे। कहा जाता है अमजद खान को चाय पीने की लत थी। जी हाँ और शोले की शूटिंग के दौरान वह रोजाना करीब 80 कप चाय पी जाया करते थे। केवल यही नहीं बल्कि उनसे जुड़ा एक किस्सा बेहद मशहूर है।

जी दरअसल वह थिएटर भी किया करते थे। उस समय पृथ्वी थिएटर की कैंटीन स्टाफ अमजद खान की चाय की डिमांड को पूरा नहीं कर पाते थे, क्योंकि उन्हें दूध लेने दूर जाना पड़ता था। इसके चलते अमजद खान ने थिएटर में दो भैंसे बांधवा दी थी ताकि कैंटीन स्टाफ को दूध लेने बाहर न जाना पड़े और उन्हें समय पर चाय मिलती रहे। अब बात करें अमजद खान (Amjad Khan) की निजी जिंदगी के बारे में तो ऐसा कहा जाता है अमजद एक्ट्रेस कल्पना अय्यर से प्यार करते थे।

जानिए कौन है वो एक्ट्रेस जिसको माना जा रहा सानिया और शोएब की तलाक की वजह!

जी हाँ और कल्पना को पता था कि अमजद खान शादीशुदा हैं और तीन बच्चों के पिता भी हैं हालाँकि फिर भी दोनों प्यार में रहे। दोनों की मुलाकात एक स्टूडियो में हुई थी जहां दोनों अलग-अलग फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। हालाँकि अफेयर के बावजूद कल्पना ने अमजद खान पर शादी का कोई दवाब नहीं डाला। फिलहाल अमजद इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन लोग उन्हें गब्बर के नाम से नाम से याद करते हैं।

'भारत जोड़ों यात्रा' में शामिल हुए सुशांत सिंह, कहा- 'नफरत फैलाई जा रही है...'

एक्टिंग छोड़ घर चली गईं मनीषा कोइराला!, जानिए क्यों लिया ये फैसला

'बॉलीवुड में हुई इस स्टारकिड की एंट्री तो हो जाएगी सबकी छुट्टी', यूजर्स ने किये कमेंट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -