'ठग्स..' पर किये गए बुरे कमैंट्स पर बोले महानायक, कह दी बड़ी बात
'ठग्स..' पर किये गए बुरे कमैंट्स पर बोले महानायक, कह दी बड़ी बात
Share:

बॉलीवुड के सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' को नेगेटिव रिव्यू मिलने पर पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए बड़ा बयान दिया है. जबसे फिल्म रिलीज़ हुई है तभी से फिल्म के बारे में कुछ ना कुछ सुनने को मिल रहा है. हालाँकि फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई जिसके कारण उसे नेगेटिव रिव्यु मिल रहे हैं. पूरे हफ्ते में फिल्म कुछ खास नहीं कमा पाई. इसी पर अमिताभ ने अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि उन्हें आलोचना से कोई परेशानी नहीं होती क्योंकि इससे कम से कम यह तो सुनिश्चित होता है कि रचनात्मक काम को दर्शक देख रहे हैं, बल्कि इसके कि लोग फिल्म देख ही नहीं रहे.

यानी महानायक ने इस नेगेटिव को पॉजिटिव में बदल दिया है. दरअसल, टाटा लिटरेचर लाइव के नौंवे संस्करण में गुरुवार को सिद्धार्थ धनवंत सांघवी की किताब ‘‘दी रैबिट ऐंड दी स्क्विरल’’ के विमोचन के मौके पर बच्चन और उनकी पत्नी जया, लेखक से बातचीत कर रहे थे. जब अमिताभ से पूछा गया कि वह आलोचनाओं को किस तरह लेते हैं तो जया ने कहा, ‘‘ मैं वास्तव में परवाह नहीं करती.’’ 

वहीं बच्चन ने गंभीरता से कहा मैं आलोचना स्वीकार करूंगा. मैं आलोचना को पसंद करूंगा क्योंकि इससे आपको अपने काम के उस पहलू से रूबरू होने का मौका मिलता है जिससे कि शायद आप परिचित नहीं हों.’’ ‘इससे पहला भरोसा यह मिलता है कि किसी ने तो आपके काम को देखा है. ऐसी स्थिति में आपको लगा हो कि जो बात कही गई है वह गलत है तो पेपर में से आलोचना वाला हिस्सा काट कर अपने बाथरूम में चिपका लीजिए और हर सुबह दर्पण में देखकर कहिए कि ''एक दिन मैं तुम्हें गलत साबित कर दूंगा.'' यानी फिल्म के रिव्यु को अपनी ताकत बनाते हैं नाकि कमज़ोरी.

दीपिका की शादी सबसे ज्यादा खुश हैं आलिया, किया ऐसा काम

मोहल्ला अस्सी रिव्यु : कुछ हटकर और राजनीति से जुड़ी फिल्म चाहते हैं तो ज़रूर देखें

Review : आपको झकझोर देगी 'पीहू' की कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -