मैगी विवाद पर बिग बी ने दी प्रतिक्रिया कहा "बचाव के लिए तैयार है"
मैगी विवाद पर बिग बी ने दी प्रतिक्रिया कहा
Share:

सदी के महानायक वैसे तो पूरी कोशिश करते है कि वे खुद को किसी भी प्रकार के विवाद से दूर रखे. वे कभी किसी व्यक्ति विशेष पर भी टिप्पणी नहीं देते है  और राजनैतिक मामलो से भी खुद को दूर रखते है. फिर भी बिग बी का नाम इन दिनों विवादों में आ गया है. वजह है नेस्ले के चर्चित उत्पाद मैगी का विज्ञापन करना. नेस्ले का उत्पाद मैगी इन दिनों काफी चर्चा में है. मैगी का विज्ञापन करने के लिए बॉलीवुड कि फेमस अभिनेत्रियों माधुरी दीक्षित और प्रीती जिंटा के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हुई है.

माधुरी दीक्षित से पहले बिग बी मैगी का प्रचार करते थे. विवादों में अपना नाम आने के बाद सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने कहा कि वह किसी उत्पाद का विज्ञापन करते समय या किसी कंपनी का प्रचार करने में अतिरिक्त सावधानी रखते है. इससे पहले भी अमिताभ उत्पादों के विज्ञापन करने के कारण चर्चा में रहे है. इससे पहले भी कोका कोला और कैडबरी के उत्पाद डेरी मिल्क कि वजह से अमिताभ बच्चन को मुसीबतो का सामना करना पड़ा था.

पहले विवादों का सामना कर चुके बच्चन अब अपने लिए पहले से ही बचाव का प्रावधान रखते है. बिग बी ने कहा कि बचाव के लिए कॉन्ट्रैक्ट में विशेष प्रावधान जुड़वा रखा है. मैगी के नमूनों में मोनोसोडियम ग्लूटामेट तथा सीसा तय से अधिक मात्रा में पाये गए है. जिसके कारण उत्तर प्रदेश के खाद्य सुरक्षा एवं दवा प्रशासन (एफएसडीए) ने बाराबंकी की स्थानीय अदालत में नेस्ले इंडिया के खिलाफ केस दर्ज किया था. उत्तर प्रदेश में एक स्थानीय अधिवक्ता ने एफआईआर में बिग बी, माधुरी दीक्षित व प्रीति जिंटा का नाम भी शामिल किया है.

मैगी पर हुए विवाद के बारे में 72 वर्षीय बच्चन ने कहा, मैंने नेस्ले से यह पूछा था कि क्या वास्तव में मैगी में मोनोसोडियम ग्लूटामेट तथा सीसा अधिक मात्रा में है और क्या वे इसके बारे में निश्चित हैं. उन्होंने ये भी बताया कि "मैंने अनुबंध में एक प्रावधान भी शामिल किया है, जिसमें मैंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि यदि कुछ गलत होता है, तो आप लोग मेरे पक्ष में बचाव करेंगे. बिग बी ने जानकारी दी है नेस्ले के साथ उनका अनुबंध ख़त्म हो गया है और अब वे विज्ञापन नहीं कर रहे है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -