गृह मंत्री ने दिया राज्यों को दिया आदेश, ग्रामीण बैंक भी अपनाएंगे आधुनिक बैंकिंग प्रणाली
गृह मंत्री ने दिया राज्यों को दिया आदेश, ग्रामीण बैंक भी अपनाएंगे आधुनिक बैंकिंग प्रणाली
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आम लोगों के कल्याण के लिए  गुरुवार को सहकारिता के महत्व पर जोर दिया।

अनुसूचित और बहु-राज्यीय शहरी सहकारी बैंकों और क्रेडिट सोसाइटियों पर एक दिवसीय सम्मेलन में बोलते हुए, शाह ने प्रतिस्पर्धी वातावरण में जीवित रहने के लिए सममित सहकारी विस्तार की आवश्यकता पर जोर दिया।
"सममित सहकारी विस्तार आवश्यक है यदि हम एक प्रतिस्पर्धी वातावरण में जीवित रहना चाहते हैं। सहकारी बैंक अक्सर विभिन्न कारणों से आम जनता को ऋण प्रदान करते हैं, "शहरी सहकारी बैंकों पर एक कार्यक्रम में, शाह ने कहा।

अनुसूचित और बहु-राज्यीय शहरी सहकारी बैंकों और क्रेडिट सोसाइटियों के राष्ट्रीय सम्मेलन में "शहरी सहकारी ऋण क्षेत्र की भविष्य की भूमिका" पर मुख्य अतिथि ने यह भी कहा कि शहरी सहकारी बैंक समाज के आम वर्ग की उन्नति के लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे उन्हें बहुत ही सरल तरीके से धन उधार देते हैं।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि सहकारी बैंक शहरी क्षेत्र के निवासियों को एक घर और एक कार के लिए ऋण प्राप्त करने के साथ-साथ अपने बच्चों के लिए बेहतर शिक्षा प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।

शाह के अनुसार, ऐसे उद्यमियों की सहायता करना सहकारी बैंकों और सरकार का दायित्व है, जिन्होंने तीन महत्वपूर्ण व्यवसायियों को जानने का दावा किया, जिन्होंने सहकारी बैंकों से अपना पहला 5 लाख रुपये का ऋण प्राप्त किया था।

'फ्रांस में एक नंबर के जेबकतरे और चोर लोग हैं', चोरी हुआ इस मशहूर अभिनेता का सारा सामान

कच्चे तेल की कीमतों में आई भारी गिरावट, क्या भारत में गिरेंगे पेट्रोल-डीजल के भाव ?

जेपी नड्डा के घर के आगे आगज़नी करने वाले NSUI के 4 सदस्य गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -