अमित शाह आज करेंगे उत्तराखंड में बारिश प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण

देहरादून: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड के बारिश से तबाह इलाकों के हालात का जायजा लेने बुधवार को उत्तराखंड पहुंचे। शाह लगातार बारिश से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा बैठक भी करेंगे। तीन दिनों की लगातार बारिश ने राज्य में मौत और तबाही का एक निशान छोड़ दिया है, जिसमें 52 लोगों की मौत हो गई है, सड़कों, पुलों और रेलवे पटरियों को नुकसान पहुंचा है, साथ ही खड़ी फसलों को नष्ट कर दिया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष मदन कौशिक ने बुधवार आधी रात को शाह के आगमन पर जॉली ग्रांट हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। संघीय बल ने बुधवार को कहा, इस बीच, एनडीआरएफ ने राज्य में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से 1,300 से अधिक लोगों को बचाया है और बचाव दल को 15 से बढ़ाकर 17 कर दिया है। 

वही इस बीच, आज के अपडेट के अनुसार, बारिश से तबाह उत्तराखंड में मरने वालों की संख्या 54 हो गई, आज दो और शव बरामद किए गए। कम या ज्यादा पांच लोग अभी भी लापता हैं। सेना, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की कई टीमों और स्थानीय अधिकारियों के साथ बचाव और राहत अभियान चला रही है।

रूस में आमने-सामने बैठे भारत और तालिबान के नेता, अफ़ग़ानिस्तान संकट पर हुई बातचीत

राहुल गांधी पर बीजेपी अध्यक्ष की 'ड्रग एडिक्ट' वाली टिप्पणी को लेकर येदियुरप्पा ने कह डाली ये बात

इस शख्स के कहने पर मुंबई आए थे कुलभूषण खरबंदा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -