दिल्ली चुनाव में शिकस्त झेलने के बाद आज राजधानी पहुंचेंगे अमित शाह, इस अहम सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन
दिल्ली चुनाव में शिकस्त झेलने के बाद आज राजधानी पहुंचेंगे अमित शाह, इस अहम सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को नई दिल्ली में नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने के संबंध में बिम्सटेक (बहु-क्षेत्रीय तकनीक और वित्तीय सहयोग के लिए बंगाल की खाड़ी पहल) सहयोगी देशों के दो दिवसीय सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे। काठमांडू में 2018 में आयोजित किए गए चौथे बिम्सटेक शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता का अनुसरण करते हुए नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (NCB) इस सम्मेलन का आयोजन कर रहा है।

बताया जा रहा है कि यह मंच सभी सदस्य देशों को मादक पदार्थों की तस्करी से पैदा हुए खतरों और देशों द्वारा अपनाई गई सर्वोत्तम प्रथाओं से सीख लेकर इन खतरों को ख़त्म करने के लिए जरुरी सामूहिक कदमों के बारे में सभी देशों को बातचीत करने का मौका  प्रदान करेगा। हर बिम्सटेक राष्ट्र के प्रतिनिधियों को सम्मेलन में निमंत्रित किया गया है। इसके अलावा केन्द्र और राज्य की विभिन्न कानून प्रवर्तन एजेंसियों और अन्य हितधारकों को भी न्योता भेजा गया है।

मादक पदार्थों के बदलते परिदृश्य में, एशियाई देश ड्रग तस्करी और बिम्सटेक से प्रभावित हो रहे हैं, दक्षिण एशियाई और दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के बीच अहम कड़ी इस वैश्विक खतरे से निपटने के लिए सबसे प्रभावी प्लेटफार्मों में से एक है। एक क्षेत्रीय संगठन है, जिसमें बंगाल की खाड़ी के बांग्लादेश, भूटान, म्यांमार, नेपाल, श्रीलंका और थाईलैंड के साथ कई सदस्य देश शामिल हैं, जो एक क्षेत्रीय क्षेत्रीय एकता का निर्माण करते हैं।

आने वाले दिनों में बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीज़ल के दाम, जानिए क्या हैं आज के रेट

PPF या NPS, ULIP या ELSS: यदि बचाना चाहते है टैक्स तो, यह ऑप्शन है बेस्ट

वित्तीय हेराफेरी पर वित्त मंत्री का बड़ा बयान, कहा- पहले देश में ही 'खुश' थे ऐसे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -