बंगाल में अमित शाह की विशाल रैली, मतुआ समुदाय के वोटर्स पर नज़र
बंगाल में अमित शाह की विशाल रैली, मतुआ समुदाय के वोटर्स पर नज़र
Share:

कोलकाता: गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा के उत्तर 24 परगना जिले के ठाकुरनगर का दौरा करेंगे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चुनावी तैयारियों और कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने को लेकर अमित शाह का यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र ठाकुरनगर इस बार बंगाल की सियासत में काफी अहम माना जा रहा है. ठाकुरनगर मतुआ समुदाय का गढ़ माना जाता है. यह कस्बा बांग्लादेश की बॉर्डर से महज 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

दरअसल, ठाकुरनगर इतना अहम इसलिए है कि मतुआ समुदाय का गढ़ माने जाने वाले ठाकुरनगर के लोग चाहते है की नागरिकता कानून (CAA) शीघ्र लागू हो जाये. इस कानून के लागू होने से हिन्दू शरणार्थी जो बांग्लादेश से यहां आकर बरसों से रह रहे हैं, जिनके पास जमीन की कोई स्थायी पट्टा भी नहीं है उन्हें भारत की नागरिकता मिल जाएगी.

लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से मतुआ समुदाय के लोगों को ये आश्वासन दिया गया था कि नागरिकता कानून के तहत हिन्दू शरणार्थियों को जल्द ही नागरिकता प्रदान की जाएगी. प्रचंड बहुमत के साथ लोकसभा में दूसरी बार पहुंची मोदी सरकार ने सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल यानी सीएबी भी सदन से पारित करा दिया था. अब पार्टी की नज़र इस समुदाय के वोट पर है .

जलवायु परिवर्तन के प्रभावों से निपटने के लिए केन्या बना रहा नई परियोजना

इथियोपिया को कोरोना के मुकाबले 20 मिलियन आबादी का टीकाकरण करने के लिए देना होगा इतने मिलियन डॉलर

ओली की संसद भंग होने के खिलाफ रैली निकालेंगे नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी का एक गुट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -