ओली की संसद भंग होने के खिलाफ रैली निकालेंगे नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी का एक गुट
ओली की संसद भंग होने के खिलाफ रैली निकालेंगे नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी का एक गुट
Share:

नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एनसीपी) गुट बुधवार को काठमांडू में नेपाल के कार्यवाहक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के संसद भंग करने के फैसले के खिलाफ 'जनसभा' करेगी। यह गुट भृकुटी मंडप में एक जनसभा में अभिसरण करने से पहले पांच विभिन्न स्थानों से प्रतिनिधि सभा (होआर) को भंग करने के खिलाफ रैलियां निकालेगा।

राकांपा के प्रवक्ता नारायण काजी श्रेष्ठ ने बताया कि रैलियों को पुलचौक, त्रिपुरेश्वर, मैतिघर मंडला, कैसर महल, और जमाल से निकाला जाएगा और खबहब के भृकुटी मंडप में विशाल जनसभा का आयोजन किया जाएगा। नेपाल की राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी द्वारा 20 दिसंबर को ओली की सिफारिश पर निचले सदन को भंग करने के बाद विरोध शुरू हो गया था। संसद भंग करने के बाद ओली ने 30 अप्रैल और 10 मई 2021 को चुनाव का प्रस्ताव भी रखा था।

इस बीच, संसद भंग करने के फैसले के खिलाफ नेपाल के सुप्रीम कोर्ट में दायर एक दर्जन से अधिक मामले हैं, जिनके फैसले इस महीने के अंत तक होने की उम्मीद है। ओली 2017 में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल (एकीकृत मार्क्सवादी-लेनिनवादी) सीपीएन-यूएमएल और सीपीएन (माओवादी केंद्र) के कम्युनिस्ट गठबंधन के बाद 2017 में नेपाल संघीय गणराज्य के पहले प्रधानमंत्री बने और निचले सदन में करीब दो तिहाई बहुसंख्यक हासिल किए।

फ़रवरी माह में होगा सब मंगल-मंगल, UAE के बाद आज मंगल ग्रह के करीब पहुंचेगा चीनी अंतरिक्ष यान

नेपाल ने कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का दूसरा चरण किया शुरू

नेपाल में शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण, लगेंगे भारत निर्मित 'कोविशिल्ड' के टीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -