इथियोपिया को कोरोना के मुकाबले 20 मिलियन आबादी का टीकाकरण करने के लिए देना होगा इतने मिलियन डॉलर
इथियोपिया को कोरोना के मुकाबले 20 मिलियन आबादी का टीकाकरण करने के लिए देना होगा इतने मिलियन डॉलर
Share:

कई देशों में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू किया जा चूका है। इथियोपिया जो भी वायरस का सामना कर रहा है, उसने मंगलवार शाम तक 143,566 पुष्ट मामलों और 2,158 कोविड-19 से संबंधित मौतों की सूचना दी है। देश की आबादी का 20 प्रतिशत टीकाकरण करने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए देश को 330 मिलियन अमरीकी डालर तक की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि देश की आबादी का 20 प्रतिशत टीकाकरण करने के लिए देश को 330 मिलियन अमरीकी डालर की आवश्यकता होती है। इथियोपिया ने सरकारी कॉफ़र्स के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय वित्तीय भागीदारों से लागत को कवर करने की उम्मीद की, लिआ टाडेस ने पत्रकारों को बताया। उसने आगे कहा कि राष्ट्र एक बड़ी आबादी वाला देश है, इसलिए यह अपनी आबादी के लिए टीकों के एक सेट तक सीमित नहीं होगा। इथियोपिया भी चीनी और रूसी निर्मित कोरोना वैक्सीन प्राप्त करने में रुचि रखता है, बशर्ते वे उपयोग के लिए सुरक्षित साबित हुए हों। "

मंत्री ने बताया कि राष्ट्र ने कोरोना वैक्सीन की नौ मिलियन खुराकें प्राप्त की, इथियोपिया अप्रैल से अपनी आबादी का टीकाकरण करेगा, बुजुर्गों जैसे उच्च जोखिम वाले समूहों को प्राथमिकता देगा, जो गंभीर पहले से मौजूद स्वास्थ्य समस्याओं, स्वास्थ्य पेशेवरों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ हैं। 

ओली की संसद भंग होने के खिलाफ रैली निकालेंगे नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी का एक गुट

जापान में अगले सप्ताह से शुरू होगा टीकाकरण अभियान

फ़रवरी माह में होगा सब मंगल-मंगल, UAE के बाद आज मंगल ग्रह के करीब पहुंचेगा चीनी अंतरिक्ष यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -