BJP में विद्रोह, शाह ने कहा 60 की उम्र के बाद छोड़ देना चाहिए राजनीति
BJP में विद्रोह, शाह ने कहा 60 की उम्र के बाद छोड़ देना चाहिए राजनीति
Share:

नई दिल्ली: बिहार चुनाव में महागठबंधन में मिली करारी हार के बाद फिर से पार्टी के नेताओ में विद्रोह के सुर तेज़ हो गए है। बीजेपी के कद्दावर बुजुर्ग नेताओ के चिट्ठी बम का शिकार होने के बाद अमित शाह ने शनिवार को उन्हें परोक्ष जवाब दिया है। बीजेपी प्रेजिडेंट की नसीहत के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सक्रिय राजनीति में रहने लायक नहीं हैं।

बता दे की चित्रकूट में सद्गुरु आई हॉस्पिटल के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे शाह ने नानाजी देशमुख की नजीर रखी जिन्होंने 60 वर्ष बाद राजनीति न करने की बात कही थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमित शाह ने कहा कि नानाजी देशमुख ने राजनीति में दुनिया के सामने उदाहरण पेश किया है की 60 वर्ष की उम्र के बाद राजनीति नहीं, समाज सेवा करनी चाहिए। ग्राम उत्थान के प्रकल्प को लेकर नानाजी यहीं पर (चित्रकूट) बैठे। जो लोग राजनीति में काम कर रहे है उनके लिए यह बड़ा उदाहरण है। इस जमाने में राजनीति की जो व्याख्या है, उसमें शायद ही कोई मानता है कि सेवाभाव कहीं बचा हो।

आपको बता दे की उम्र के लिहाज से देखा जाए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित उनकी आधी कैबिनेट समाज सेवा करने वाली उम्र में पहुंच चुकी है। जानकारी दे की जब डेढ़ साल पहले मोदी सरकार ने शपथ ली थी तो मंत्रिमंडल की औसत आयु 59 वर्ष थी। साथ ही साथ पार्टी में कई कैबिनेट मंत्री 60 वर्ष की उम्र पार हैं।

नजीर के तौर पर नजमा हेपतुल्ला 74 वर्ष, सुषमा स्वराज 63 वर्ष, राम विलास पासवान 69 वर्ष, कलराज मिश्र 74 वर्ष, रविशंकर प्रसाद 61 वर्ष, राधा मोहन सिंह 66 वर्ष, थावर चंद गहलोत 67 वर्ष, जनरल वीके सिंह 64 वर्ष, राव इंद्रजीत सिंह 64 वर्ष, संतोष गंगवार 67 वर्ष, चौधरी वीरेंद्र सिंह 69 वर्ष समेत कई दूसरे नाम हैं जो उम्र के तकाजे को देखकर समाज सेवा की उम्र में पहुंच चुके है। लेकिन अगर इस बात पर अमल किया जाये तो सवालो के घेरे से एक सवाल यह भी निकल कर आता है की फिर बीजेपी की सियासत में बचेगा कौन।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -