दिल्ली में बढ़ते कोरोना से एक्शन में अमित शाह, बोले - मोदी सरकार देगी 500 रेलवे कोच
दिल्ली में बढ़ते कोरोना से एक्शन में अमित शाह, बोले - मोदी सरकार देगी 500 रेलवे कोच
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले और कोरोना बेड की किल्लत को देखते हुए केन्द्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है। रविवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ लगभग  घंटे भर चली बैठक के बाद केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए मोदी मोदी सरकार प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस बेड की कमी को देखते हुए मोदी सरकार 500 रेलवे कोच उपलब्ध कराएगी। इन 500 रेलवे कोच से कोरोना के केवल 8 हजार बेड ही नहीं बनाए जाएंगे बल्कि कोविड-19 के खिलाफ जंग में उपयोग होने वाले सभी उपकरण से ये कोच लैस होंगे। अमित शाह ने कहा कि 6 दिन बाद कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाकर तीन गुणा कर दिया जाएगा।

अमित शाह ने आगे कहा कि दिल्ली के कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर स्वास्थ्य सर्वे किया जाएगा।अमित शाह ने कहा कि आज केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, उप-राज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक में कोरोना को रोकने और दिल्ली की आवाम को इससे बचाने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध दिल्ली और केन्द्र सरकार मिलकर लड़ेगी। कोरोना पर केन्द्र और दिल्ली सरकार की मीटिंग सार्थक रही। 

15 जून से कान्हा नेशनल पार्क में शुरू होगी टाइगर सफारी, करना होगा इन नियमों का पालन

EPF : इस तरीके से आसानी से सुधार सकते है अकाउंट की गल​तीयां

नकदी की परेशानी से बचा सकता है यह उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -