राज्यसभा में बोले अमित शाह, कहा- कश्मीर में हालात सामान्य, दुनिया में फैलाई जा रही भ्रान्ति
राज्यसभा में बोले अमित शाह, कहा- कश्मीर में हालात सामान्य, दुनिया में फैलाई जा रही भ्रान्ति
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को उच्च सदन में जम्मू-कश्मीर के हालात पर चर्चा की और सांसदों के सवालों का जवाब दिया. कश्मीर की स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि कश्मीर में हालात सामान्य ही हैं. वहां के हालात पूरी तरह से सामान्य हो चुके हैं. हालांकि देश-दुनिया में कई प्रकार की भ्रांतिया फैली हुई हैं. प्रदेश में 5 अगस्त के बाद पुलिस फायरिंग के कारण एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई है.

शाह ने आगे कहा कि पिछले एक वर्ष की तुलना करें तो पत्थरबाजी की घटनाओं में काफी कमी दर्ज की गई है. सभी स्कूल खुले है. परीक्षा अच्छे तरीके से ली जा रही है. सभी हॉस्पिटल और स्वास्थ्य केंद्र खुले हैं. वहीं प्रदेश में स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं के लिए सरकार द्वारा की जा रही कोशिशों को लेकर गृहमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में दवाई की पर्याप्त उपलब्धता है, अस्पतालों में काफी तादाद में लोग ओपीडी में आ रहे हैं. कहीं भी स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं में कोई समस्या नहीं है.

वहीं इंटरनेट सुविधा बहाल करने को लेकर अमित शाह ने कहा कि इंटरनेट सेवा जल्द बहाल करना चाहिए, इस बात से मैं सहमत हूं, किन्तु जब देश की सुरक्षा का सवाल है तो प्रथमिकता निर्धारित करनी पड़ती है. जब प्रशासन को सही लगेगा तो इस पर विचार किया जाएगा. कश्मीर में हालात सुधर रहे हैं. अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट बहाली पर स्थानीय प्रशासन सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के बाद अपने स्तर पर फैसला लेगा.

असम NRC को लेकर USCIRF की रिपोर्ट में बड़ा दावा, किसी देश के नागरिक नहीं रहेंगे 19 लाख लोग

महाराष्ट्र: संजय राउत का बड़ा ऐलान, कहा- कल दोपहर तक स्पष्ट हो जाएगी सत्ता की तस्वीर

चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से माँगा जवाब, 26 नवंबर को अगली सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -