अमित शाह ने बांधे PM मोदी की तारीफों के पूल, बोले- 'बिना किसी भ्रम के लिए कड़े फैसले'
अमित शाह ने बांधे PM मोदी की तारीफों के पूल, बोले- 'बिना किसी भ्रम के लिए कड़े फैसले'
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बिना किसी भ्रम के, कुछ कड़े फैसले लिए तथा उन्हें लागू करते हुए देश में अमन-चैन तथा शांति भी बनाए रखी। शाह वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार सहित धार्मिक व सांस्कृतिक अहमियत की कुछ बड़ी परियोजनाओं का जिक्र कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब बीजेपी ने अपने गठन के बाद केवल दो लोकसभा सीटें जीतीं, तो तत्कालीन पीएम राजीव गांधी ने इसका मजाक उड़ाया था। मगर अब, बीजेपी की देश के 16 प्रदेशों में सरकारें हैं और संसद के 400 से ज्यादा सदस्य हैं।

अमित शाह ने कहा कि जब भी बीजेपी केंद्र में सत्ता में आई, तब भारतीय संस्कृति को जबरदस्त बढ़ावा मिला तथा यह विश्व भर में लोकप्रिय हुई। शाह हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर गुजरात के बोटाड जिले के सलंगपुर गांव में श्री कष्टभंजन देव मंदिर में नव निर्मित एक विशाल रसोई का उद्घाटन करने पहुंचे थे। केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा, "अयोध्या में राम जन्मभूमि के लिए बाबर के वक़्त से लेकर अब तक लाखों लोगों ने बलिदान दिया है। समाधान तलाशने की जगह कांग्रेस मुद्दे को खींचती रही। एक दिन कोर्ट का फैसला आया तथा मोदीजी ने राम मंदिर के लिए शिलान्यास कर दिया।" अमित शाह ने कहा कि हालांकि कुछ लोग कहते थे कि अनुच्छेद 370 और राम जन्मभूमि के मुद्दों को छुआ गया तो दंगे भड़क उठेंगे, मगर ऐसा कुछ नहीं हुआ।

उन्होंने कहा- "इसी प्रकार, हमने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, केदारधाम, बद्रीनाथ, सोमनाथ मंदिर पर स्वर्णावरण एवं पावागढ़ मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य पूरा कर लिया है। बीजेपी नेता तथा हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने बिना किसी भ्रम के, पूरी दृढ़ता के साथ कड़े फैसले लिए, साथ ही साथ देश में अमन-चैन भी बनाए रखा।" शाह ने मंदिर परिसर में अपने संबोधन में कहा कि यह संयोग है कि आज हनुमान जन्मोत्सव  के साथ ही भाजपा का स्थापना दिवस भी है। उन्होंने कहा कि (पूर्व प्रधानमंत्री) अटल जी और (पूर्व गृह मंत्री) आडवाणी जी ने सिद्धांतों के आधार पर 6 अप्रैल 1980 को बीजेपी की स्थापना की। उन्होंने कहा कि बीजेपी की स्थापना का ऐलान मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में किया गया था।

कांग्रेस छोड़ते ही सुशील रिंकू को केजरीवाल ने दिया इनाम, AAP ने जालंधर से लोकसभा उपचुनाव में उतारा

निकाय चुनाव को लेकर सपा ने प्रभारियों से मांगी रिपोर्ट, उम्मीदवार तय करने की ये होगी प्रक्रिया

भतीजे ने अपने ही चाचा को दी दर्दनाक मौत, हैरान कर देने वाली है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -