MP से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित, इन नामों पर लगी मुहर
MP से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित, इन नामों पर लगी मुहर
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में 29 जून को खाली होने वाली तीन सीटों के लिए निर्विरोध चुनाव हो गए हैं। भारतीय जनता पार्टी की दो कविता पाटीदार एवं सुमित्रा वाल्मीकी तथा कांग्रेस के एक उम्मीदवार विवेक तन्खा निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए। तन्खा दूसरी बार राज्यसभा पहुंचेंगे तो बीजेपी उम्मीदवारों का यह पहला अवसर है। 

राज्यसभा में मध्य प्रदेश से 3 सदस्यों का 29 जून को कार्यकाल ख़त्म हो रहा है जिनमें से दो बीजेपी के संपतिया उइके एवं एमजे अकबर और बीजेपी के विवेक तन्खा सम्मिलित हैं। बीजेपी ने अपनी दो खाली हुई सीटों पर नई उम्मीदवार कविता पाटीदार एवं सुमित्रा वाल्मीकी को उम्मीदवार बनाया था तो कांग्रेस ने पहला कार्यकाल ख़त्म होने के बाद तन्खा को दूसरी बार अवसर दिया था। तीनों ही उम्मीदवारों के नामांकन पत्र छंटनी में सही पाए गए तथा 3 उम्मीदवारों के ही चुनाव मैदान में होने के कारण इनका निर्विरोध निर्वाचन घोषित कर दिया गया। 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में राज्यसभा के लिए 11 सीटें हैं जिनमें से 8 सीटें बीजेपी तथा 3 सीटें कांग्रेस के पास हैं। बीजेपी की 8 सीटों में से 6 सीटों पर धर्मेंद्र प्रधान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, एम मुरुगन, सुमेर सिंह सोलंकी, अजय प्रताप सिंह, कैलाश सोनी राज्यसभा सदस्य हैं तथा अब दो महिला कविता पाटीदार एवं सुमित्रा वाल्मीकि राज्यसभा जा रही हैं। वहीं, कांग्रेस की तीन सीटों में से दिग्विजय सिंह व राजमणि पटेल अभी राज्यसभा में हैं। विवेक तन्खा को दूसरी बार कांग्रेस ने राज्यसभा भेजा है। 

'बिहारियों को सौंप दो कश्मीर सब ठीक हो जाएगा', टारगेट किलिंग पर बोले जीतन राम मांझी

पूरे देश में 'पीएम श्री स्कूल' खोलेगी मोदी सरकार, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया पूरा प्लान

'अमेठी-सैफई से नहीं, बल्कि अयोध्या-काशी व मथुरा से है यूपी की पहचान..', योगी के मंत्री का बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -