नासिक ऑक्सीजन लीक हादसे को लेकर अमित शाह ने जताया दुख, कहा- दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं...

Apr 21 2021 04:53 PM
नासिक ऑक्सीजन लीक हादसे को लेकर अमित शाह ने जताया दुख, कहा- दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं...

नई दिल्ली: कोरोना संकट से जारी लड़ाई के बीच आज (बुधवार) महाराष्ट्र के नासिक में एक बड़ी दुर्घटना हो गई है। यहां के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से 22 मरीजों की मौत हो गई है। हॉस्पिटल में हुए इस दुखद घटना तथा मरीजों की मौत पर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गहरा शोक जताया है। अमित शाह ने कहा, 'नासिक के एक हॉस्पिटल में ऑक्सीजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं। इस दुर्घटना में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। बाकी सभी रोगियों की कुशलता के लिए भगवान से कामना करता हूं।'

नासिक अस्पताल हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने लिखा, 'नासिक के एक हॉस्पिटल में ऑक्सीजन टैंक रिसाव के कारण हादसा दिल दहला देने वाला है। उससे होने वाले जानमाल की हानि से दुखी हूं। इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

प्राप्त खबर के अनुसार, ऑक्सीजन की किल्लत के बीच हॉस्पिटल में दूसरे टैंकर को भरते वक़्त एक ऑक्सीजन टैंकर लीक हो गया था। ऑक्सीजन के रिसाव को रोकने के लिए ऑपरेशन चलाया गया, किन्तु इस बीच ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से 22 रोगियों ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल में 23 मरीजों का उपचार वेंटिलेटर पर चल रहा था।

नाज़ायज़ संबंधों में रोड़ा बन रही थी सास, बहु ने प्रेमी के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

हरियाणा में 1000 बेड्स का कोविड अस्पताल बनाएगा DRDO, सीएम खट्टर ने दी जानकारी

नासिक: ऑक्सीजन लीक होने से 22 मरीजों की मौत, पीएम मोदी ने हादसे को बताया 'हृदयविदारक'