भरी संसद में अमित शाह ने कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई को दिया चैलेंज, जानिए क्या है पूरा मामला ? Video
भरी संसद में अमित शाह ने कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई को दिया चैलेंज, जानिए क्या है पूरा मामला ? Video
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई आज मंगलवार (8 अगस्त) को उस समय विवादों में घिर गए, जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के बीच 'गुप्त बातचीत' की जानकारी होने का दावा किया। सभापति बिड़ला को संबोधित करते हुए, उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि ओम बिड़ला ने किसी तरह कांग्रेस सांसदों द्वारा की गई निजी बातचीत/अनुरोधों को संसद के बाकी हिस्सों में लीक कर दिया। गोगोई ने पीएम मोदी और ओम बिरला के बीच गुप्त बातचीत को उजागर करने की धमकी देते हुए कहा कि, “आप लोकसभा के संरक्षक हैं।”

 

कांग्रेस सांसद ने दावा किया कि, 'क्या मुझे हर किसी को बताना चाहिए कि पीएम मोदी ने आपके कार्यालय के अंदर क्या कहा है? लेकिन मैं ऐसा नहीं करना चाहता।'' गोगोई के ऐसा कहने पर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनकी टिप्पणी पर आपत्ति जताई और उन्हें पीएम मोदी और लोकसभा अध्यक्ष के बीच कथित 'गुप्त बातचीत' को उजागर करने की चुनौती दी। शाह ने कहा कि, 'हां, हमें बताएं, ये गंभीर आरोप हैं, अध्यक्ष महोदय।' एक अन्य भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी ने कहा कि गौरव गोगोई, प्रधानमंत्री और लोकसभा अध्यक्ष के बारे में निरर्थक टिप्पणी नहीं कर सकते। गौरव गोगोई ने ओम बिरला से कहा कि, ''हम आपके साथ अपनी निजी बातचीत को निजी रखने की कोशिश करते हैं।'' कांग्रेस नेता ने सुझाव दिया कि लोकसभा अध्यक्ष ने किसी तरह उनकी निजी चैट भाजपा सांसदों को लीक कर दी है। ओम बिड़ला ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए कहा कि, "हमें कभी भी ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए, जो तथ्यों और सच्चाई पर आधारित न हो।" गोगोई ने यह विवादास्पद टिप्पणी तब की जब भाजपा नेता प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाने का विकल्प चुनने के लिए राहुल गांधी का मजाक उड़ाया।

दरअसल, भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी ने कहा था कि, 'हमें जानकारी मिली कि गौरव गोगोई की जगह राहुल गांधी बात करेंगे। क्या हुआ सर!? हम उन्हें सुनने के लिए उत्साहित थे। वे यहाँ क्यों नहीं है??।' जिसके बाद कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने यह मान लिया कि ओम बिड़ला ने उन्हें जानकारी दी है। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री ने बताया कि मामला पहले से ही सार्वजनिक डोमेन में था और यह कोई विशेषाधिकार प्राप्त बातचीत नहीं थी। कांग्रेस सांसद ने बड़ी चतुराई से अमित शाह की चुनौती का जवाब देने से परहेज किया और अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू कर दी।

'कुरान में काफिरों के लिए एकमात्र जगह नरक है..', कर्नाटक से सैयद अली अकबर का Video वायरल, उठी कार्रवाई की मांग

केदारघाटी में भरभरा कर गिरा 3 मंजिला होटल, इलाके में दहशत का माहौल

सदस्यता के बाद राहुल गांधी को वापस मिला सरकारी बंगला, बोले- पूरा हिंदुस्तान ही मेरा घर है..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -