सदस्यता के बाद राहुल गांधी को वापस मिला सरकारी बंगला, बोले- पूरा हिंदुस्तान ही मेरा घर है..
सदस्यता के बाद राहुल गांधी को वापस मिला सरकारी बंगला, बोले- पूरा हिंदुस्तान ही मेरा घर है..
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट द्वारा मोदी सरनेम मामले में उनकी सजा पर रोक लगाने के बाद संसद सदस्य के रूप में बहाल होने के एक दिन बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दिल्ली में 12, तुगलक लेन स्थित उनका पुराना आवास वापस मिल गया है। लोकसभा आवास समिति ने राहुल गांधी को वह बंगला दोबारा आवंटित कर दिया है, जो उन्होंने 24 मार्च को वायनाड से सांसद के रूप में अयोग्य ठहराए जाने के बाद अप्रैल में खाली कर दिया था। 

 

अपने पुराने आवास को वापस पाने पर पत्रकारों से बात करते हुए, राहुल गांधी ने एक बैठक के लिए दिल्ली में AICC मुख्यालय में पहुंचने पर कहा कि, "मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है"। बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, यदि किसी सांसद को अदालत द्वारा दो साल या उससे अधिक की सजा सुनाई जाती है, तो वह स्वतः ही अयोग्य हो जाता है। इस प्रकार, अयोग्य घोषित सांसद सरकारी लाभ जैसे आधिकारिक आवास का हकदार नहीं होता है और उसे इसे खाली करने के लिए एक महीने का समय मिलता है।

राहुल गांधी 2005 से लगातार इस बंगले में रह रहे थे, वहीं, उनकी माँ और कांग्रेस की प्रमुख नेता सोनिया गांधी 10 जनपथ स्थिति एक अलग सरकारी बंगले में रह रहीं थी। राहुल ने अपना आवास खाली करने के बाद कुछ समय अपनी माँ के घर पर भी बिताया था। अप्रैल में बाहर निकलते समय, राहुल गांधी ने कहा था, "इन दिनों सच बोलने की कीमत चुकानी पड़ती है और चाहे जो भी हो, वह इसे सहन करना जारी रखेंगे।"

अल क़ाएदा के सरगना अबू तल्हा की गिरफ़्तारी के बाद ISI ने बदला प्लान, आतंकियों का नया गढ़ बन रहा बंगाल !

दिल्ली से देहरादून तक भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लैपटॉप और टेबलेट की बिक्री में आया जबरदस्त उछाल, क्या सरकार द्वारा 'आयात बंद' करना है इसकी वजह ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -