'आप राहुल गांधी को पप्पू नहीं कह सकते, वो माननीय संसद हैं..', कांग्रेस नेता को अमित शाह ने दी नसीहत
'आप राहुल गांधी को पप्पू नहीं कह सकते, वो माननीय संसद हैं..', कांग्रेस नेता को अमित शाह ने दी नसीहत
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार (9 फ़रवरी) को लोकसभा में केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि राहुल गांधी ने साबित कर दिया है कि आप उन्हें 'पप्पू' कहने का कितना भी प्रयास कर लें, उन्होंने आपको पप्पू बना दिया है। अधीर रंजन के ऐसा कहने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने बीच में इस पर चुटकी लेते हुए कहा, 'आदरणीय अध्यक्ष जी वह (रंजन चौधरी) एक माननीय सांसद (राहुल गांधी) को पप्पू नहीं कह सकते।' अमित शाह की इस टिप्पणी के बाद लोकसभा ठहाकों से गूंज उठा। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

 

अमिता शाह के बयान के बाद के बाद कांग्रेस नेता अधीर चौधरी ने कहा कि, 'आप जानते हैं कि मैंने किस संदर्भ में ऐसा कहा।' चौधरी ने कहा कि 'राहुल गांधी ने सही जगह पर हमला बोला है और इसके कारण भाजपा में हंगामा है।' रंजन ने आरोप लगाया कि, पहली बार, एक सत्ताधारी पार्टी एक उद्योगपति की वकालत कर रही है। और यह हम अपनी तरफ से नहीं कह रहे हैं। यह हिंडनबर्ग रिपोर्ट में आया है और हम इस मुद्दे को उठा रहे हैं। इसमें गलत क्या है?'

चौधरी ने इस दौरान चीन का मुद्दा उठाते हुए दावा किया कि 1962 के भारत-चीन युद्ध के बाद, तत्कालीन पीएम जवाहरलाल नेहरू, अटल बिहारी वाजपेयी के अनुरोध पर चर्चा के लिए राजी हुए थे, मगर मौजूदा भाजपा सरकार ने भारत में चीनी "घुसपैठ" पर बहस करने से इंकार कर दिया है। चौधरी ने आगे कहा कि 'कुछ दिन पहले दिल्ली में DG और IG की मीटिंग हुई थी, जिसमें पुलिस अधिकारियों ने एक रिसर्च पेपर पेश किया था। उसमें कहा गया था कि पहले हम पूर्वी लद्दाख में 65 प्वाइंट पर गश्ती करते थे, मगर अब 25 पर गश्त नहीं कर पा रहे हैं।

जो CM 8 मिनट तक पुराना बजट पढता रहे, उसके हाथ में राज्य कितना सुरक्षित होगा- वसुंधरा राजे

‘बचकाने हैं राहुल गांधी...’, क्या संसद में सच हो गया गुलाम नबी आजाद का कथन ?

राहुल गांधी का दावा फिर निकला 'झूठा' ! जिसने अडानी को बेचा एयरपोर्ट, पढ़ें उस GVK ग्रुप का बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -