शादी की रस्मों के बीच लाल जोड़े में परीक्षा देने पहुंची दुल्हन, लोग कर रहे तारीफ
शादी की रस्मों के बीच लाल जोड़े में परीक्षा देने पहुंची दुल्हन, लोग कर रहे तारीफ
Share:

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा से एक अनोखी घटना सामने आ रही है यहाँ शादी के 7 फेरे लेने के पश्चात् विदाई से पहले एक दुल्हन परीक्षा देने पहुंच गई। दूल्हा भी एग्जाम सेंटर के बाहर अपनी दुल्हन की प्रतीक्षा करता रहा। जाहिर है इम्तेहान के लिए देखा गया दुल्हन का कमिटमेंट पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

दरअसल, कोडरमा के झुमरी तिलैया के अड्डीबंगला क्षेत्र की रहने वाली तुषारिका की शादी गया (बिहार) के सुभ्रांशु सोनल  के साथ तय हुई थी। 22 जून को बारात झुमरीतिलैया पहुंची। रातभर शादी की सभी रस्में शिव वाटिका में हुईं। 23 जून को तुषारिका की विदाई होनी थी। विदाई के दिन ही तुषारिका की एम।कॉम अंतिम वर्ष की परीक्षा थी। परिवार एवं ससुरालवालों की सहमति से तुषारिका परीक्षा के लिए पति के साथ शादी के जोड़े में ही एग्जाम सेंटर पहुंच गई। तुषारिका ने शादी के जोड़ा पहनकर ही परीक्षा दी तथा फिर मैरिज हॉल शिव वाटिका पहुंची। मैरिज हॉल पहुंचने के पश्चात् वधू पक्ष की तरफ से विदाई की सभी रस्में पूरी की गईं। 

मीडिया से चर्चा के दौरान तुषारिका ने बताया कि विवाह की दिनांक जब तय हुई थी, तब परीक्षा की दिनांक सामने नहीं आई थी। मगर विवाह के पूरे कार्यक्रम तय होते ही परीक्षाओं का टाइम टेबल भी आ गया। एक समय ऐसा भी आया जब शादी और परीक्षा में किसी एक को चुनने की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। मैं परीक्षा को चुनने का मन बना चुकी थी। हालांकि, ससुरालवालों ने मंजूरी दे दी थी। खासकर होनेवाले पति भी शादी से पहले परीक्षा देने की रजामंदी दे चुके थे। वही कॉलेज के प्रधानाचार्य सोहर यादव ने कहा कि पीजी सेमेस्टर की परीक्षाएं चल रही हैं। इसमें शादी की रस्म निभाकर नई-नवेली दुल्हन का परीक्षा देने आना वाकई काबिले तारीफ है। साथ ही शिक्षा के महत्व को प्राथमिकता देने समाज के लिए किसी संदेश से कम नहीं है। प्रधानाचार्य ने नवविवाहित जोड़े को शादी की बधाई भी दी। 

दो युवक ने पेट्रोल डालकर लगाई कार में आग, जाँच में जुटी पुलिस

बेटी की शादी में मायरा भरने आ गया पूरा थाना, देखकर परिजनों की आँखो से झलके आंसू

विकास की पटरी पर सरपट दौड़ेगा भारत, रफ़्तार देख प्रभावित हुआ Fitch, बढ़ा दिया ग्रोथ रेट का अनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -