कंपकंपाती ठंड के बीच मध्य प्रदेश में शीतलहर और बारिश का अलर्ट जारी, लुढ़केगा पारा, बढ़ेगी ठिठुरन
कंपकंपाती ठंड के बीच मध्य प्रदेश में शीतलहर और बारिश का अलर्ट जारी, लुढ़केगा पारा, बढ़ेगी ठिठुरन
Share:

भोपाल: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में शीत लहर की चेतावनी के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है, जबकि राज्य में पहले से ही कंपकंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। इस बीच, छत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है।

मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट:

मध्य प्रदेश में जारी कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है।  आज मंगलवार को अधिकांश जिलों में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है, जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी। ग्वालियर, दतिया, सतना और छतरपुर में अत्यधिक ठंडे दिन का अनुभव होने की संभावना है, चंबल संभाग और शिवपुरी, टीकमगढ़, निवाड़ी और पन्ना में शीत लहर की चेतावनी है। रीवा संभाग और विदिशा, रायसेन, भोपाल, ग्वालियर, सागर और मंदसौर जैसे जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है। कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है।

सोमवार का तापमान :-

सोमवार को प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान शहडोल जिले के कल्याणपुर में 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  छतरपुर, सीधी, रीवा और दतिया जैसे अन्य जिलों में न्यूनतम तापमान 9 से 9.5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। सबसे कम अधिकतम तापमान दतिया, ग्वालियर, खजुराहो और निवाड़ी के पृथ्वीपुर में 13.7 से 16.1 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। 

चूंकि मध्य प्रदेश बारिश और शीत लहर की स्थिति के लिए तैयार है, इसलिए निवासियों को सावधानी बरतने और मौसम के पूर्वानुमानों के बारे में अपडेट रहने की सलाह दी जाती है। इस बीच, छत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान परिवर्तन के साथ शुष्क मौसम रहने की उम्मीद है।

'किसी के बाप का पैसा..', आज तमिलनाडु को बड़ी सौगात देने जा रहे पीएम मोदी, लेकिन उदयनिधि स्टालिन के बिगड़े बोल जारी

'10 साल तक हमारे पास चेहरा था, चेहरे ने क्या कर लिया ?..', INDIA गठबंधन का PM फेस पूछे जाने भड़के पवन खेड़ा

अयोध्या में विराजेगी श्री राम की ये प्रतिमा ! कर्नाटक के योगीराज अरुण द्वारा बनाई गई मूर्ति का हुआ चयन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -