नए साल के जश्न के बीच जुब्बल में आधी रात को लगी भयंकर आग, 75 कमरे हुए जलकर खाक
नए साल के जश्न के बीच जुब्बल में आधी रात को लगी भयंकर आग, 75 कमरे हुए जलकर खाक
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है यहाँ जुब्बल में नए वर्ष की शुरुआत भीषण अग्निकांड के साथ हुई है। जुब्बल के गांव परौंठी में पिछली देर रात आग ने कोहराम मचा दिया। गांव के कई परिवार जब नए साल का जश्न मना रहे थे, इसी बीच उनके आशियाने आग से धू-धू कर जल गए। आग से लगभग सात घर जलकर राख हो गए। अग्निकांड की चपेट में आए सभी घर लकड़ी के बने हुए थे। इस वजह से आग तेजी से फैली एवं दमकल वाहनों के पहुंचने से पहले घर राख हो गए। आग की इस घटना में भारी नुकसान हुआ है। गनीमत यह रही कि इस के चलते कोई हताहत नहीं हुआ।

पुलिस से प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, रात्रि लगभग 1 बजे परौंठी गांव में आग ने एक घर को चपेट में ले लिया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण किया तथा सात घर आग की जद में आ गए। घटना के वक़्त अधिकांश घरों में कोई उपस्थित नहीं था। इस कारण किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ। ग्रामीणों की सूचना पर जुब्बल, कोटखाई, रोहड़ू और चिड़गांव से आधा दर्जन दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के पश्चात् आग को पूरे गांव में फैलने से रोका गया। हालांकि तब तक आग घरों को पूरी तरह अपनी जद में ले चुकी थी। कई परिवारों को घरों से सामान भी बाहर करने का अवसर नहीं प्राप्त हुआ। इस घटना में तकरीबन 75 कमरे राख हुए हैं।

पुलिस ने बताया, विनय पांटा, ईश्वर पांटा, देवेंद्र पांटा, योगिंदर पांटा, वीरेंद्र पांटा, बसंत पांटा, और अजय पांटा के घर आग की भेंट चढ़ गए। इनमें अधिकतर परिवार शिमला शहर में रहते हैं तथा वे शिमला में नए वर्ष का जश्न मना रहे थे। जो परिवार घटना के वक़्त परौंठी में उपस्थित थे। उन्होंने आग के चलते भागकर अपनी जान बचाई। आग लगने की वजहों का पता नहीं चल पाया है। जुब्बल पुलिस अग्निकांड की तहकीकात कर रही है।

नाराज़ नितीश कुमार को मनाने में जुटी बेचैन कांग्रेस ! आखिर क्या होगा INDIA गठबंधन का भविष्य ?

महाराष्ट्र में ज़िंदा जले बिहार के 4 मजदूर, हुई दर्दनाक मौत

''राम मंदिर राष्ट्र मंदिर एक साझी विरासत'', केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने लॉन्च की बुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -