बढ़ते ईंधन के दामों के बीच ये कंपनियां पेश करेंगी अपनी CNG कार
बढ़ते ईंधन के दामों के बीच ये कंपनियां पेश करेंगी अपनी CNG कार
Share:

बीते कुछ वक़्त से देश में सीएनजी कारों की डिमांड में तेजी देखने के लिए मिल गई है, जिसकी वजह से पेट्रोल-डीजल की कीमतों का बढ़ना कहा जा रहा है. ग्राहकों के इसी डिमांड को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां जल्द ही आने वाले वक़्त में अपनी लोकप्रिय कारों को CNG अवतार में पेश करने जा रही है. तो चलिए जानते हैं कि इस साल कौन सी नई CNG कारें बाजार में दस्तक देने जा रही है.  

Toyota Glanza CNG : टोयोटा बहुत जल्द देश में अपनी हैचबैक कार  Glanza फेसलिफ्ट को सीएनजी वर्जन में पेश करने जा रही है. अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार इस कार में 1.2-लीटर K-सीरीज़ डुअल जेट, डुअल VVT पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिलने वाला है, जो कि पेट्रोल पर 88.5 bhp की पावर प्रोड्यूस करने का काम करता है, यह इंजन CNG वर्जन में 76.4 bhp की पावर आउटपुट भी प्रदान करेगा. इस कार में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी मोल रहा है. 

Maruti Suzuki Baleno CNG : मारुति सुजुकी अपनी हैचबैक कार बलेनो को जल्द ही CNG वर्जन में लाने वाली है इस कार में CNG किट के साथ एक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देखने के लिए मिलने वाला है, इस कार से 25 किमी प्रति किलोग्राम से अधिक का माइलेज मिलने का ओमान लगाया जा रहा है.  

इस कार कंपनी के कारण लड़कियों ने बंद कर दिया था घर से निकलना, चौंकाने वाली है वजह

कार लवर्स के लिए बड़ी खबर OLA ने दिखाई अपनी नई कार की पहली झलक

ये है अब तक की दमदार कार, फीचर्स कर देंगे आपको हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -